BSP Delhi Candiate List: दिल्ली की 7 सीटों पर बसपा उम्मीदवारों का ऐलान, खेला मुस्लिम कार्ड

BSP Delhi Candiate List: बसपा 2008 में दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने पर 2 सीट जीती थी। फिर 2013 में पार्टी का कोई भी उम्मीदवार नहीं जीत सका। बसपा ने 2009, 2014, 2019 में दिल्ली में लोकसभा चुनाव लड़ा था।
मायावती, बसपा प्रमुख।
मायावती, बसपा प्रमुख।सोशल मीडिया।

नई दिल्ली, रफ्तार। लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मतदान से ठीक पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने दिल्ली की 7 सीटों पर अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है। आज शाम बसपा ने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की। बता दें, दिल्ली में 20 प्रतिशत अनुसूचित जाति (SC) वोटर हैं। यहां पर उत्तर प्रदेश के लोग बड़ी संख्या में रहते हैं। ये लोग राजधानी के ही वोटर हैं। इस कारण बसपा इस लोकसभा चुनाव में दिल्ली में अपनी खोई साख पाने में जुटी है, इसलिए पार्टी ने सभी सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

25 मई को दिल्ली की 7 सीटों पर होगा मतदान

यहां की सभी सात सीटों पर छठे चरण में मतदान होगा। यानी 25 मई को वोटिंग होगी। दिल्ली बसपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह ने बताया कि कभी कांग्रेस-कभी बीजेपी ने हमें एक-दूसरे के खिलाफ इस्तेमाल कर 'बी' टीम बताया, लेकिन जब आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन हो गया तोसाफ है कि कौन किसके साथ है। यह भी कहा कि बसपा अपने दम पर चुनाव लड़ती है।

बसपा के कोर वोटर वापस लौट रहे

लक्ष्मण का दावा है कि किसी भी पार्टी ने अब तक दिल्ली लोकसभा की सातों सीटों पर एक मुस्लिम उम्मीदवार नहीं उतारा। मगर, बसपा ने मुस्लिम समाज से दो नेताओं को टिकट दिया है। बसपा नेता ने कहा कि बसपा का कोर वोटर छिटककर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी में चला गया था। अब वो कोर वोटर लौट रहे हैं।

कहां से कौन उम्मीदवार?

बसपा ने चांदनी चौक से एडवोकेट अब्दुल कलाम, साउथ दिल्ली से अब्दुल बासित, पूर्वी दिल्ली से एडवोकेट राजन पाल को टिकट दिया है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली से डॉ. अशोक कुमार, नई दिल्ली से एडवोकेट सत्यप्रकाश गौतम, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से विजय बौद्ध, पश्चिमी दिल्ली से विशाखा आनंद को मैदान में उतारा है।

Related Stories

No stories found.