नेपाल उपचुनाव मतगणना : दो क्षेत्रों में आरएसपी और एक में जनमत पार्टी ने बनाई बढ़त

दो क्षेत्रों में राष्ट्रीय स्वतंत्र पार्टी (आरएसपी) आगे चल रही है, जबकि एक क्षेत्र में सीके राउत के नेतृत्व वाली जनमत पार्टी ने बढ़त बना ली है।
नेपाल उपचुनाव मतगणना : दो क्षेत्रों में आरएसपी और एक में जनमत पार्टी ने बनाई बढ़त

काठमांडू, एजेंसी। नेपाल की तीन संसदीय सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना के रुझान आने लगे हैं। दो क्षेत्रों में राष्ट्रीय स्वतंत्र पार्टी (आरएसपी) आगे चल रही है, जबकि एक क्षेत्र में सीके राउत के नेतृत्व वाली जनमत पार्टी ने बढ़त बना ली है।अब तक मिले मतगणना रुझानों में चितवन क्षेत्र नंबर 2 से उम्मीदवार आरएसपी अध्यक्ष रवि लामिछाने ने अपनी बढ़त बढ़ा ली है। उन्हें नेपाली कांग्रेस और सीपीएन (यूएमएल) के उम्मीदवारों से लगभग दोगुने वोट मिले हैं।

रमेश खरेल चौथे स्थान पर

इसी तरह बारा 2 में जनता समाजवादी पार्टी (जेएसपी) अध्यक्ष उपेंद्र यादव अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जनमत पार्टी के शिवचंद्र प्रसाद कुशवाहा से पिछड़ गए हैं। वहां सीपीएन (यूएमएल) तीसरे स्थान पर है। बारा 2 में आरएसपी उम्मीदवार रमेश खरेल चौथे स्थान पर हैं।

यूएमएल के सर्वेंद्र खनाल तीसरे स्थान पर

अब तक मिले मतगणना रुझानों में तनहुं 1 में आरएसपी के उम्मीदवार स्वर्णिम वाग्ले जीत के करीब हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस उम्मीदवार गोविंद भट्टराई को दोगुने मतों से पीछे किया है। यूएमएल के सर्वेंद्र खनाल तीसरे स्थान पर हैं। पिछले साल नवंबर में हुए संसदीय चुनाव में तनहुं 1 से नेपाल के राष्ट्रपति रामचंद्र पौडेल ने जीत हासिल की थी। पौडेल के राष्ट्रपति बनने के बाद यह सीट खाली हुई थी। ऐसे ही बारा 2 सीट राम सहाय प्रसाद यादव के उप राष्ट्रपति बनाने के बाद खाली हुई है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in