पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री काकर की 'कश्मीर' पर दुनिया को चेतावनी

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक काकर ने यह टिप्पणी मुल्क के एक न्यूज चैनल से साक्षात्कार के दौरान की। उन्होंने कहा कि वे (पाकिस्तान) भारत के साथ युद्ध की ओर नहीं जाना चाहते।
कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक काकर
कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक काकर

इस्लामाबाद, हि.स.। आगामी आम चुनाव के मद्देनजर कुछ दिन पहले पाकिस्तान की कमान संभालने वाले कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवर-उल-हक काकर की जुबान भी कश्मीर पर कसैली हो गई है। काकर ने चेतावनी दी है कि संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के अनुसार कश्मीर मुद्दे का शांतिपूर्ण समाधान न हुआ तो यह न केवल भारत और पाकिस्तान बल्कि पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय होगा।

कश्मीर को मुख्य मुद्दा बताने का मतलब यह नहीं

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक काकर ने यह टिप्पणी मुल्क के एक न्यूज चैनल से साक्षात्कार के दौरान की। उन्होंने कहा कि वे (पाकिस्तान) भारत के साथ युद्ध की ओर नहीं जाना चाहते। कश्मीर को मुख्य मुद्दा बताने का मतलब यह नहीं है कि हम भारत के साथ हर समय युद्ध चाहते हैं।

नई दिल्ली के साथ इस्लामाबाद के पारंपरिक और ऐतिहासिक संबंध दोस्ताना नहीं रहे हैं। इस साक्षात्कार में काकर ने मुल्क में 9 मई की हिंसा को तख्तापलट और गृह युद्ध का प्रयास बताया। साथ ही पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हुए दंगों की निंदा की।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in