Nepal के पीएम ने चीन से सहयोग करने की उम्मीद की जाहिर

प्रधानमंत्री प्रचंड ने कहा कि वे कई क्षेत्रों में चीन के साथ सहकार्य कर आगे बढ़ना चाहते हैं। उन्होंने स्वास्थ्य और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में चीन से और अधिक समर्थन की उम्मीद की है।
नेपाल के पीएम ने चीन से सहयोग करने की उम्मीद की जाहिर
नेपाल के पीएम ने चीन से सहयोग करने की उम्मीद की जाहिर

काठमांडू, एजेंसी। नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की खुलकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि वे विशेष रूप से शी के वैश्विक दृष्टिकोण की सराहना करते हैं। शुक्रवार को काठमांडू में चीन द्वारा सिविल अस्पताल के उन्नयन और पुनर्निर्माण के हैंडओवर समारोह में प्रधानमंत्री प्रचंड ने कहा, ‘‘चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की निर्माण कार्य और ग्लोबल कम्युनिटी ऑफ हेल्थ फॉर ऑल विजन की हम विशेष सराहना करते हैं।’’

स्वास्थ्य सेवाओं में चीन के बढ़ते सहयोग का भी जिक्र किया

प्रधानमंत्री प्रचंड ने यह भी कहा कि वे कई क्षेत्रों में चीन के साथ सहकार्य कर आगे बढ़ना चाहते हैं। उन्होंने स्वास्थ्य और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में चीन से और अधिक समर्थन की उम्मीद की है।
प्रधानमंत्री प्रचंड ने नेपाल की स्वास्थ्य सेवाओं में चीन के बढ़ते सहयोग का भी जिक्र किया। इनमें भरतपुर अस्पताल भी शामिल है। नेपाल के सिविल अस्पताल को सरकारी कर्मचारियों के इलाज पर फोकस के साथ बनाया गया था। चीन इस अस्पताल को तकनीकी सहायता प्रदान करता रहा है। चीन नेपाल के प्रौद्योगिकी क्षेत्र में भी निवेश बढ़ा रहा है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in