Helicopter Crash: नेपाल में माउंट एवरेस्ट के पास से उड़ा हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट और 5 विदेशी नागरिकों की मौत

Helicopter Crash in Nepal: माउंट एवरेस्ट के पास सुर्के से मंगलवार सुबह काठमांडू के लिए उड़ान भरने वाले हेलीकॉप्टर का मलबा बरामद हो गया है।
Helicopter Crash in Nepal
Helicopter Crash in Nepal

काठमांडू, हिन्दुस्थान समाचार। माउंट एवरेस्ट के पास सुर्के से मंगलवार सुबह काठमांडू के लिए उड़ान भरने वाले हेलीकॉप्टर का मलबा बरामद हो गया है। इसमें मौजूद कैप्टन और मेक्सिको के पांचों नागरिकों के शव भी मिले हैं। गांव के नागरिकों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हेलिकॉप्टर को सीनियर कैप्टन छेट गुरुंग उड़ा रहे थे।

माउंट एवरेस्ट के करीब हो गया था लापता

मीडिया की खबरों के मुताबिक, गांव के लोगों ने बताया कि क्रैश होते ही हेलिकॉप्टर में धमाका हुआ और आग लग गई। इससे पहले मंगलवार सुबह हेलिकॉप्टर माउंट एवरेस्ट के करीब लापता हो गया। नेपाल विमान अधिकारियों के मुताबिक, मनांग एयर के हेलिकॉप्टर ने सुकरी से काठमांडू के लिए सुबह 10:04 बजे उड़ान भरी थी।

नेपाल में 6 लोगों सहित एक हेलीकॉप्टर लापता

सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने कहा, "हेलिकॉप्टर सोलुखुम्बु से काठमांडू जा रहा था और सुबह करीब 10 बजे नियंत्रण टावर से उसका संपर्क टूट गया।" कॉल साइन 9NMV वाला हेलीकॉप्टर सुबह 10:12 बजे (स्थानीय समय) पर रडार से उतर गया। लापता हेलिकॉप्टर में 5 विदेशी नागरिक सवार थे।

Related Stories

No stories found.