Pakistan News: पाकिस्तान के पेशावर में सेना के वाहन को निशाना बनाकर विस्फोट, पांच सैन्य अफसरों सहित आठ घायल

Pakistan News: कंगाली के हाल पर खड़े पाकिस्तान में सेना पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। पेशावर में सेना के वाहन को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया, जिसमें पांच सैन्य अफसरों सहित आठ लोग घायल हो गए।
Pakistan News
Pakistan News

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। कंगाली के हाल पर खड़े पाकिस्तान में सेना पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। पेशावर में सेना के वाहन को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया, जिसमें पांच सैन्य अफसरों सहित आठ लोग घायल हो गए। घायलों की हालत गंभीर बनी हुई है। इससे पहले आत्मघाती हमलावरों ने गुरुवार को अफगानिस्तान की सीमा से लगे खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू जिले में सेना के काफिले को निशाना बनाया था। सेना के काफिले पर हुए इस आत्मघाती हमले में सेना के नौ जवान मारे गए थे। हमले में 20 अन्य जवान भी घायल हो गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पेशावर के वारसाक रोड पर प्राइम हॉस्पिटल कॉम्प्लेक्स के पास सेना के एक वाहन पर हमला कर विस्फोट किया गया। पाकिस्तानी सेना के काफिले पर आतंकवादियों के आत्मघाती हमले लगातार बढ़ते जा रहें है।

धमाके में आठ लोग घायल

सेना की सीमा पर तैनात टुकड़ी फ्रंटियर कांस्टेबुलरी के वाहन पर हुए हमले के बाद हुआ धमाका बहुत तेज था। धमाके में आठ लोग घायल हुए हैं। वारसाक के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद अरशद खान ने बताया कि विस्फोट के परिणामस्वरूप फ्रंटियर कांस्टेबुलरी के पांच अधिकारी व तीन नागरिक घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल ले जाया गया है, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

आईईडी से दिया गया ब्लास्ट को अंजाम

उन्होंने कहा कि विस्फोट एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) से किया गया। इस आईईडी हमले के निशाने पर सेना की गाड़ी थी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बम निरोधक इकाई मौके पर पहुँच गयी है। पुलिस व सेना की ओर से धमाके की जाँच की जा रही है। बम निरोधक इकाई की रिपोर्ट की प्रतीक्षा है। बम निरोधक इकाई की एक रिपोर्ट विस्फोट की प्रकृति को और स्पष्ट करेगी।

पाकिस्तान आतंकियों के निशाने पर

इस समय पाकिस्तान में आतंकियों के निशाने पर सेना है। जुलाई में हयाताबाद इलाके में एक बम विस्फोट में फ्रंटियर कोर वैन को निशाना बनाए जाने पर एक सैनिक शहीद हो गया था और कई अन्य घायल हो गए थे। पुलिस के मुताबिक यह विस्फोट एक आत्मघाती हमला था, जिसमें पेशावर में अर्धसैनिक फ्रंटियर कोर के एक वाहन पर हमला किया गया था। आतंकवादी समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली थी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in