Dubai Flood: कार के दरवाज़े के हैंडल पर जान बचाते हुए दिखी बिल्ली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

United Arab Emirates: दुबई में आई बाढ़ में एक बिल्ली को कार के दरवाज़े के हैंडल पर अपनी जान बचाते हुए पाया गया। भारी बारिश के चलते स्कल बंद करने की घोषणा कर दी गई है।
Cat Rescued
Dubai Flood
Cat Rescued Dubai FloodRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दुबई में भारी बारिश के कारण शहर के बड़े हिस्से में पानी भर जाने के एक दिन बाद, एक वीडियो में एक बिल्ली को कार के दरवाजे से चिपककर पानी में डूबने से बचने की कोशिश करते हुए पाया गया। मौके पर पहुंची बचाव टीम ने बिल्ली की जान बचाई। पूरा मामला वीडियो में कैद हो गया।

पुलिस अधिकारी ने ऐसे बचाई बिल्ली की जान

दुबई में एक बिल्ली एक कार के दरवाज़े के हैंडल के सहारे अपनी जान बचा रही थी। बिल्ली का आधा शरीर पानी में डूबा हुआ था। दुबई पुलिस का एक अधिकारी एक बचाव नाव पर फंसी हुई बिल्ली की ओर गया। फिर अधिकारी ने बेज़ुबां जानवर को धीरे से उठाया और नाव में सुरक्षा के साथ बिल्ली की जान बचाई। इस दौरान पुलिस अधिकारी बिल्ली से आश्वस्त होकर कहते हैं ठीक है, चलो और वह बिल्ली को उठाते हैं जो शुरू में कार के दरवाज़े के हैंडल को छोड़ने से इनकार कर देती है। बिल्ली जाहिर तौर पर अनुभव से डरी हुई थी। उसे उस कार की ओर देखते हुए देखा गया जिसने उसे संकट के दौरान जगह दी थी।

दुबई का हाल बेहाल

इस दिल छू लेने वाले पल को दुबई मीडिया ऑफिस ने सोशल मीडिया पर साझा किया। सोमवार और मंगलवार को दुबई और संयुक्त अरब अमीरात के अन्य हिस्सों में मूसलाधार बारिश हुई। तूफान, ओला और बाढ़ के पानी से पूरा शहर ठप हो गया। मौसम विभाग ने कहा कि रेगिस्तानी देश में 75 वर्षों में सबसे भारी बारिश दर्ज की गई है। मंगलवार को रिकॉर्ड तोड़ बारिश के कारण दुनिया के सबसे व्यस्त दुबई हवाईअड्डे के रनवे पर पानी भर गया। जिसके कारण उड़ानों में बदलाव, देरी और रद्द करना पड़ा। आज सुबह भी, हवाईअड्डे का संचालन पूरी तरह से पटरी पर नहीं आया। उड़ानों में देरी और रद्द जारी रहा।

स्कूल बंद, रोड ठप

दुबई को स्कूलों ने छुट्टी की घोषणा कर दी है। वहीं दुबई सरकार ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है। दुबई और अबू धाबी को जोड़ने वाली प्रतिष्ठित शेख जायद रोड पर मंगलवार को यातायात धीमी गति से चल रही थी। इस दौरान हजारों यात्री यातायात में फंसे हुए थे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.