आखिर क्यों दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क को कोलोराडो दफ्तर को करना पड़ सकता है खाली? जानें मामला

Elon Musk: ट्विटर को घाटे से उबारने के लिए एलन मस्क कई देशों में ट्विटर के दफ्तर बंद भी कर चुके हैं और छंटनी भी कर चुके हैं किन्तु ट्विटर लाभ की स्थिति में नहीं पहुंच सका है।
Elon Musk
Elon Musk

वाशिंगटन, हिन्दुस्थान समाचार। ट्विटर खरीदने के बाद एलन मस्क तमाम कोशिशों के बावजूद लाभकारी स्थितियों में नहीं पहुंच पा रहे हैं। हालात ये हैं कि अमेरिका में ट्विटर के कई दफ्तरों का किराया तक नहीं अदा कर पा रहे हैं। अब अमेरिका के कोलोराडो स्थित दफ्तर ट्विटर को खाली करना पड़ेगा। अदालत ने इस आशय के आदेश जारी कर दिये हैं।

सैनफ्रांसिस्को स्थित दफ्तरों का किराया तक न चुका पाने की समस्या भी आई सामने

ट्विटर को घाटे से उबारने के लिए एलन मस्क कई देशों में ट्विटर के दफ्तर बंद भी कर चुके हैं और छंटनी भी कर चुके हैं किन्तु ट्विटर लाभ की स्थिति में नहीं पहुंच सका है। अब अमेरिका को कोलोराडो और सैनफ्रांसिस्को स्थित दफ्तरों का किराया तक न चुका पाने की समस्या भी सामने आई है। कोलोराडो स्थित दफ्तर का किराया न चुका पाने के कारण अदालत ने ट्विटर को दफ्तर खाली करने का आदेश दिया है। दरअसल कोर्ट ने ट्विटर को 31 मई तक का समय दिया था।

दफ्तर के लिए फरवरी 2020 में चार बिल्डिंग ली थीं किराए पर

अब पुलिस को दफ्तर खाली कराकर मकान मालिक को सौंपने के निर्देश दिये गए हैं। ट्विटर ने कोलोराडो में अपने दफ्तर के लिए फरवरी 2020 में चार बिल्डिंग किराए पर ली थीं। कोर्ट के दस्तावेजों के मुताबिक, ट्विटर ने इसके लिए किराया भी नहीं चुकाया। इसके बाद अपनी इमारत की किराया वसूली के लिए मकान मालिक ने ट्विटर को नोटिस भी भेजा, लेकिन कंपनी की ओर से इसका कोई जवाब नहीं दिया गया।

लेटर ऑफ क्रेडिट को लीज के लिए माना जाता है सिक्योरिटी डिपॉजिट

इस साल मार्च के अंत तक मकान मालिक ने ट्विटर की ओर से जमा किए गए 9 लाख 68 हजार डॉलर (करीब 8 करोड़ रुपये) के लेटर ऑफ क्रेडिट (जमाराशि) को ही किराया मानकर कंपनी की लीज जारी रखी। इस लेटर ऑफ क्रेडिट को लीज के लिए सिक्योरिटी डिपॉजिट भी माना जाता है।

ट्विटर के खिलाफ हुआ केस

हालांकि, लेटर ऑफ क्रेडिट खत्म होने के बाद भी जब ट्विटर ने किराया नहीं चुकाया तो मकानमालिक ने कंपनी से फिर से सिक्योरिटी डिपॉजिट भरने को कहा। इस मांग को ट्विटर की ओर से ठुकरा दिया गया। बाद में मकानमालिक ने ट्विटर के खिलाफ केस किया और किराए के तौर पर 93 हजार 500 डॉलर (करीब 76 लाख रुपये) न चुकाने का आरोप लगाया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in