अमेरिका- दक्षिण कोरिया ने किया सैन्य अभ्यास, आगबबूला उत्तर कोरिया ने दागी बैलेस्टिक मिसाइल

अमेरिका और दक्षिण कोरियाई सेना के संयुक्त अभ्यास के बीच ही उत्तर कोरिया ने दो बैलेस्टिक मिसाइल दागकर जवाब दिया है। 48 घंटे के भीतर उत्तर कोरिया ने दूसरी बार बैलेस्टिक मिसाइल दागी है।
अमेरिका- दक्षिण कोरिया ने किया सैन्य अभ्यास, आगबबूला उत्तर कोरिया ने दागी बैलेस्टिक मिसाइल

वाशिंगटन/ सियोल/ प्योंग्यांग, एजेंसी। अमेरिका व दक्षिण कोरिया की जुगलबंदी उत्तर कोरिया को बर्दाश्त नहीं हो रही है। यही कारण है कि अमेरिका और दक्षिण कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास के बीच उत्तर कोरिया ने दो और बैलेस्टिक मिसाइल दाग दी हैं।दक्षिण कोरिया की सेना इस समय अमेरिका के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास कर रही है। उत्तर कोरिया इस सैन्य साझेदारी का विरोध कर रहा है।

देश की सुरक्षा और निगरानी को मजबूत करना लक्ष्य

दक्षिण कोरिया की सेना के अनुसार अमेरिका और दक्षिण कोरिया ने बम गिराने का संयुक्त अभ्यास किया। दक्षिण कोरियाई सेना के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने बताया कि सैन्य अभ्यास के दौरान दक्षिण कोरिया के एप-35ए स्टील्थ लड़ाकू विमानों और एफ-15के जेट विमानों ने अमेरिका के एफ-16 लड़ाकू विमानों के साथ उड़ान भरी। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा और निगरानी को मजबूत करते हुए दक्षिण कोरिया की सेना अमेरिका के साथ करीबी सहयोग के लिए पूरी तरह से तैयार है।

उत्तर कोरिया ने 48 घंटे दूसरी बार बैलेस्टिक मिसाइल दागी

अमेरिका और दक्षिण कोरियाई सेना के संयुक्त अभ्यास के बीच ही उत्तर कोरिया ने दो बैलेस्टिक मिसाइल दागकर जवाब दिया है। 48 घंटे के भीतर उत्तर कोरिया ने दूसरी बार बैलेस्टिक मिसाइल दागी है। इससे पहले उत्तर कोरिया ने अब तक की सबसे ताकतवर मिसाइल दागकर दक्षिण कोरिया और अमेरिका को चुनौती दी थी। दक्षिण कोरिया की सेना ने उत्तर कोरिया के सुखोन क्षेत्र से सुबह 7:00 बजे से 7:11 बजे के बीच दो बैलिस्टिक मिसाइलों के परीक्षण का पता लगाया। इससे पहले उत्तर कोरिया ने 18 फरवरी को इंटरकॉन्टिनेंटल बेलेस्टिक मिसाइल का प्रदर्शन कर अमेरिका व दक्षिण कोरिया का संयुक्त सैन्य अभ्यास रोकने की बात कही थी।

Related Stories

No stories found.