Russia Ukraine War के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति पहली बार पहुंचे यूक्रेन, हथियार देने पर बनी बात

बाइडेन का कीव दौरा चौंकाने वाला है। इसकी किसी को कानोंकान सूचना भी नहीं दी गई। एक रिपोर्ट के मुताबिक बाइडेन के कीव पहुंचने से पहले इस इलाके को नो-फ्लाई जोन बना दिया गया था।
Russia Ukraine War के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति पहली बार पहुंचे यूक्रेन, हथियार देने पर बनी बात

कीव, एजेंसी। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन सोमवार को यूक्रेन की राजधानी कीव पहुंचे। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का यूक्रेन आना कई मामले में अहम माना जा रहा है। जानकारों के मुताबिक युद्ध के बीच बाइडन का कीव आना यूक्रेन के पक्ष में होने का संकेत दे रहा है। अमेरिका ने पहले ही यूक्रेन को हथियार देने का ऐलान कर दिया है । यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की बाइडन के कीव आने से काफी उत्साहित दिख रहे हैं। बता दें कि बाइडन यूक्रेन और रूस जंग की बरसी से ठीक पहले यहां पहुंचे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ मिलकर बाइडन कोई बड़ी योजना बना सकते हैं।

बाइडेन का कीव दौरा चौंकाने वाला

यहां वे यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ नजर आए। बाइडेन का यह दौरा चौंकाने वाला है। इसकी किसी को कानोंकान सूचना भी नहीं दी गई। एक रिपोर्ट के मुताबिक बाइडेन के कीव पहुंचने से पहले इस इलाके को नो-फ्लाई जोन बना दिया गया था।

रोमानिया के एयर स्पेस से कीव पहुंचे

माना जा रहा है कि बाइडन रोमानिया के एयर स्पेस से कीव पहुंचे। यहां मौजूद जेलेंस्की ने उनका अभिवादन किया। रूस ने पिछले साल 24 फरवरी को यूक्रेन पर हमला किया था। तब से इस जंग में हजारों सैनिक मारे जा चुके हैं। हालांकि दोनों पक्षों ने कोई आंकड़ा कभी सार्वजनिक नहीं किया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in