US News: डोनाल्ड ट्रम्प पड़े मुश्किल में, अमेरिकी अदालत ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव पलटने का माना आरोपी

US News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने एक नया संकट आ गया है। एक अमेरिकी अदालत ने ट्रंप को वर्ष 2020 के राष्ट्रपति चुनाव परिणाम पलटने के प्रयासों का आरोपित माना है।
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन, हि.स.। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सामने एक नया संकट आ गया है। एक अमेरिकी अदालत ने ट्रंप को वर्ष 2020 के राष्ट्रपति चुनाव परिणाम पलटने के प्रयासों का आरोपित माना है।

आधिकारिक कार्यवाही में बाधा डालने की साजिश

वाशिंगटन डीसी की एक संघीय ग्रैंड जूरी ने ट्रंप के खिलाफ सुनवाई की। विशेष अधिवक्ता जैक स्मिथ की दलीलों और सबूतों को परखने के बाद अदालत ने ट्रंप को राष्ट्रपति चुनाव के परिणामों को पलटने के प्रयासों का आरोपित माना है। स्मिथ ने ट्रंप पर अमेरिका को धोखा देने की साजिश रचने, आधिकारिक कार्यवाही में बाधा डालने की साजिश रचने, आधिकारिक कार्यवाही में बाधा डालने और अधिकारियों के खिलाफ साजिश रचने के आरोप लगाए हैं।

रिजॉर्ट मार ए लागो के सर्विलांस फुटेज कराए डिलीट

इसके अलावा हाल ही में गोपनीय दस्तावेज के एक मामले में ट्रंप पर नए आरोप लगे हैं। आरोप है कि ट्रंप ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर अपने रिजॉर्ट मार ए लागो के सर्विलांस फुटेज डिलीट कराए। वैसे ट्रंप इन आरोपों को खारिज कर सरकार पर उन्हें फंसाने का आरोप लगा चुके हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in