US Presidential Elections: Biden और Trump के बीच का फासला 5 से घटकर 1 फीसद पहुंचा-सर्वे

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर लोगों की कैंडिडेट को लेकर की पसंद में फर्क देखा जा रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले राष्ट्रपति जो बाइडन की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है।
American presidential elections
American presidential electionsJoe Biden and Donald Trump

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नज़दीक आ रही है। वैसे-वैसे लोगों के मन में मतदान करने को लेकर लोग फैक्टर से जागरुक हो रहे हैं। इन फैक्टर में देश की दिशा, अर्थव्यवस्था और उम्मीदवार की उम्र तक शामिल है। अमेरिका के लोग राष्ट्रपति जो बाइडन के पीछे एकजुट होना फिर से शुरू हो गए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले राष्ट्रपति जो बाइडन की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है। यह न्यूयॉर्क टाइम्स और सिएना पोल के एक सर्वे में खुलासा हुआ है।

पुराने और नए सर्वे में आया फर्क

इस सर्वे के अनुसार, दो महीने पहले एक सर्वे फरवरी में किया गया था। जिसमें दोनों नेताओं के बीच 5 फीसद का अंतर था। जो अब घटकर महज एक फीसद रह गया है। इस सर्वे में जब लोगों से पूछा गया था कि राष्ट्रपति चुनाव आज हों तो आप किसे वोट देंगे? अमेरिकी मतदाताओं ने फरवरी में 48 फीसद लोग ट्रंप के साथ और 43 फीसद लोगों ने बाइडन का समर्थन किया था। वहीं इस नए सर्वे में अमेरिका के लोगों ने 46 फीसद लोग ट्रंप के साथ तो 45 फीसद लोग राष्ट्रपति बाइडन के साथ दिखें।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.