सूरीनाम: मंहगाई से त्रस्त लोगों ने संसद पर किया हमला, पुलिस पर बरसाए आग के गोले

सूरीनाम में लगातार बढ़ती महंगाई, कानून-व्यवस्था के लिए मुसीबत बन गयी है। गुस्साए लोगों ने संसद भवन पर हमला कर पुलिस पर पत्थर व आग के गोले बरसाए।
SURINAME
SURINAMEAGENCY

पैरामारिबो, एजेंसी। सूरीनाम में बढ़ती महंगाई का विरोध उग्र रूप ले रहा है। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि से भड़के हजारों लोग सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों ने सूरीनाम की संसद पर भी हमला कर दिया। जानकारी के मुताबिक सूरीनाम में लगातार बढ़ती महंगाई, कानून-व्यवस्था के लिए मुसीबत बन गयी है। गुस्साए लोगों ने संसद भवन पर हमला कर पुलिस पर पत्थर व आग के गोले बरसाए। भारी संख्या में लोग संसद परिसर के भीतर घुस गए और पुलिस द्वारा चलाए गए आंसू व गैस के गोलों का भी सामना किया। कुछ अन्य इलाकों में गुस्साई भीड़ ने कई दुकानों व गाड़ियों में आग लगा दी। दुकानों से लूटपाट भी की गयी।

बेरोजगारी से लोग परेशान
सूरीनाम में महंगाई तेजी से बढ़ रही है। बेरोजगारी से लोग परेशान हैं। पेट्रोल-डीजल की कीमतें सातवें आसमान पर पहुंच गयी हैं। लगातार बढ़ती महंगाई ने लोगों की कमर तोड़ रखी है। यह गुस्सा अब सड़कों पर उतरकर सरकार विरोधी प्रदर्शनों के रूप में सामने आ रहा है।

सरकार ने संसद पर हुए हमले की निंदा की
सूरीनाम के राष्ट्रपति चैन संतोखी की सरकार ने संसद पर हुए हमले की निंदा की है। राष्ट्रपति ने हमला करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की बात कही है। उन्होंने संसद पर हमला करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए टास्क फोर्स के गठन की घोषणा की।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in