PM मोदी जून में राजकीय दौर पर जाएंगे अमेरिका, जानिए क्या कुछ खास होगी बाइडन की तैयारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून में राजकीय दौर पर जा रहे है। इनका स्वागत करने खुद बाइडन और उनकी पत्नी होगी। प्रधानमंत्री मोदी का ये पहला राजकीय दौरा होगा।
PM मोदी जून में राजकीय दौर पर जाएंगे अमेरिका, जानिए क्या कुछ खास होगी बाइडन की तैयारी

वाशिंगटन, रफ्तार डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले जून में अमेरिका की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी ने उनका स्वागत किया। राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इसके लिए खास तैयारी की थी। सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री के मौजूदा दौरे के दौरान राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा होगी. यह भी माना जा रहा था कि इस दौरे की निगाहें हर तरफ रहेंगी।

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने अमेरिका जाएंगे। मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और देश की पहली महिला नागरिक के मेहमान होंगे।

राजकीय भोज का आयोजन

बता दें कि 22 जून को, भारतीय प्रधान मंत्री मोदी संयुक्त राज्य अमेरिका की आधिकारिक यात्रा करेंगे। अमेरिका इस दौरे से बेहद खुश है। व्हाइट हाउस ने घोषणा की है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन अगले महीने अमेरिका की आधिकारिक राजकीय यात्रा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मेजबानी करेंगे। अमेरिकी विदेश विभाग भी इस दौरे की तैयारी कर रहा है।

अमेरिका- भारत की मजबूत साझेदारी

अमेरिकी विदेश विभाग के उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा कि अमेरिकी विदेश मंत्री एंथोनी ब्लिंकेन भारतीय प्रधानमंत्री की यात्रा की तैयारियों में सक्रिय रूप से शामिल थे। उनका मानना ​​है कि मोदी की अमेरिका यात्रा से दोनों देशों के बीच साझेदारी को और मजबूत करने का अवसर मिलेगा।

अमरीका की यात्रा के दौरान चर्चा की जाएगी

वेदांत पटेल ने कहा कि वैश्विक स्वास्थ्य और जलवायु संकट जैसे कुछ अंतरराष्ट्रीय मुद्दों को भारत के साथ मिलकर सुलझाया जा सकता है। प्रधानमंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान ऐसी अंतरराष्ट्रीय चुनौतियों और समाधानों पर चर्चा होगी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in