उड़ते प्लेन में अचानक हो गई पायलट की मौत, यात्रियों की अटकी सांसें; जानिए फिर क्या हुआ

अमेरिका के मियामी से 271 यात्रियों को लेकर दक्षिण अमेरिकी देश चिली जा रहे एक विमान के बाथरूम में गिरकर पायलट की मौत हो गयी।
मियामी से चिली जा रहे विमान में पायलट की मौत
मियामी से चिली जा रहे विमान में पायलट की मौत

पनामा, हि.स.। अमेरिका के मियामी से 271 यात्रियों को लेकर दक्षिण अमेरिकी देश चिली जा रहे एक विमान के बाथरूम में गिरकर पायलट की मौत हो गयी। इसके बाद सहपायलट ने मध्य अमेरिकी देश पनामा में विमान की आपात लैंडिंग कराई।

271 यात्रियों को लेकर हुआ रवाना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लताम एयर लाइंस का विमान मियामी से चिली की राजधानी सैनटियागो के लिए 271 यात्रियों को लेकर रवाना हुआ था। यात्रा के दौरान विमान के पायलट कैप्टन इवान अंडॉर बाथरूम गए, जहां गिरकर उनकी मौत हो गयी। विमान में मौजूद सहपायलट को यह बात पता चली तो उन्होंने पनामा में विमान की आपात लैंडिंग सुनिश्चित की। माना जा रहा है कि पायलट की मौत हृदयाघात से हुई है। कैप्टन इवान अंडॉर विमान के उड़ान भरने से तीन घंटे पहले अस्वस्थ महसूस कर रहे थे। घटना के बाद विमान में मौजूद क्रू ने उन्हें आपातकालीन उपचार देने की कोशिश की थी लेकिन वह उन्हें बचा नहीं पाए।

पायलट अंडॉर के पास 25 साल का था अनुभव

विमान पनामा सिटी के टोक्यूमेन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करते ही वहां मौजूद चिकित्सा विशेषज्ञ उनका इलाज करने पहुंचे लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। पायलट अंडॉर के पास 25 साल का अनुभव था। एयरलाइन की ओर से जारी बयान में कहा गया कि मियामी से सैनटियागो के लिए जा रही उड़ान संख्या एलए 505 वाले विमान को मेडिकल इमरजेंसी के कारण पनामा के टोक्यूमेन अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करना पड़ा। हालांकि, विमान की लैंडिंग के तुरंत बाद ही पायलट को मेडिकल उपचार दिया गया लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in