Diwali Holiday In USA: अमेरिका में दिवाली की हो सकती है छुट्टी, न्यूयॉर्क विधानसभा में प्रस्ताव पेश

अमेरिका में बसे हिंदुओं के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। न्यूयॉक विधानसभा ने दिवाली की छुट्टी को लेकर विधानसभा में बिल पेश किया है।
NEW YORK ASSEMBLY
NEW YORK ASSEMBLY

नई दिल्ली/ न्यूयॉर्क, रफ्तार डेस्क। अब अमेरिका में भी दिवाली पर छुट्टी मिलेगी। इसकी शुरुआत न्यूयॉर्क से हो रही है। न्यूयॉर्क की विधानसभा में इस आशय का प्रस्ताव पेश किया गया है। इसके बाद अमेरिका में बसे हिंदू परिवार बड़े धूम-धाम से दिवाली को मना पाएंगे।

दीपावली की छुट्टी को लेकर प्रस्ताव पेश

न्यूयॉर्क विधानसभा के प्रतिनिधि कार्ल हेस्टी ने एक बयान में इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि यह न्यूयॉर्क की समृद्ध और विविध संस्कृति को मान्यता देने के लिए किया गया है। उन्होंने कहा कि चंद्र नव वर्ष और दिवाली की छुट्टियों की अनुमति देने के लिए बैठक की समाप्ति से पहले प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है। इस निर्णय का स्कूल कैलेंडर पर क्या प्रभाव पड़ेगा इस पर अभी बहस चल रही है।

परिवार के साथ दिवाली मना पाएंगे

न्यूयॉर्क विधानसभा का वर्तमान सत्र 8 जून तक चलेगा। दीवाली दिवस अधिनियम नामक प्रस्ताव, दीवाली को न्यूयॉर्क शहर में 12वां सार्वजनिक अवकाश बना देगा। इससे अमेरिका में रहने वाले भारतीय समुदाय को काफी फायदा होगा और वे अपने परिवार और दोस्तों के साथ मिलकर दिवाली मना सकेंगे।

दिवाली पर छुट्टी जल्द होगी मंजूर

न्यूयॉर्क राज्य के विधानसभा सदस्य जेनिफर राजकुमार और सीनेटर जो एडाबो ने दिवाली मनाने के लिए न्यूयॉर्क के स्कूलों का आह्वान किया। न्यूयॉर्क स्टेट काउंसिलर शेखर कृष्णन और पार्षद लिंडा ली ने भी प्रस्ताव का समर्थन किया। दीवाली को सार्वजनिक अवकाश देने की लंबे समय से मांग की जा रही थी और जल्द ही यह पूरी भी हो जाएगी।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in