कनाडा के मंदिर में खालिस्तान समर्थकों ने लगाए पोस्टर, लिखे हिंदू और भारत विरोधी नारे

कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में सरे स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में दो खालिस्तान समर्थकों के पोस्टर चिपकाने से लोग सकते में हैं।
कनाडा के मंदिर में खालिस्तान समर्थकों ने लगाए पोस्टर,
कनाडा के मंदिर में खालिस्तान समर्थकों ने लगाए पोस्टर,

टोरंटो, हि.स.। कनाडा के ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत में सरे स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में दो खालिस्तान समर्थकों के पोस्टर चिपकाने से लोग सकते में हैं। पोस्टर में हिंदू विरोधी और भारत विरोधी नारे लिखे हैं। इस प्रांत में हिंदू पूजा स्थलों को निशाना बनाने के लिए यह पोस्टर शनिवार देर रात करीब 12 बजकर 29 मिनट पर चिपकाए गए।

सूचना विस्तार से साझा की गई

इस घटना का पूरा विवरण श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर के फेसबुक पेज और वेबसाइट पर साझा किया गया है। इसी आधार पर स्थानीय मीडिया रिपोर्ट में यह सूचना विस्तार से साझा की गई है। फेसबुक पेज के अनुसार, एक पुरुष और एक महिला ने बाहरी दीवार से कूदकर मंदिर में प्रवेश किया और मुख्य प्रवेश द्वार पर खालिस्तानी विचारधारा के समर्थन वाले पोस्टर चिपका दिए। पोस्ट में कहा गया है कि यह कृत्य हिंदुओं में भय का माहौल पैदा करने के लिए किया गया है।

हिंदू मंदिरों में की गई तोड़फोड़

मंदिर की वेबसाइट पर कहा गया है कि नफरत फैलाने वालों ने मुख्य द्वार पर पोस्टर लगाकर और सेंधमारी कर श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर को अपवित्र किया है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि यह पहली बार नहीं है जब कनाडा में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की गई है। कनाडा के ओन्टारियो प्रांत में अप्रैल में बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर जनवरी में ब्रैम्पटन में गौरी शंकर मंदिर को भारत विरोधी नारों से विरुपित किया गया था। भारतीय विदेश मंत्रालय पहले भी कनाडा में खालिस्तान समर्थकों की भारतीयों के खिलाफ घृणा अपराधों और भारत विरोधी गतिविधियों में वृद्धि की निंदा कर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर चुका है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in