US Vivek Ramaswamy: भारतवंशी अमेरिकी राष्ट्रपति उम्मीदवार को मिली हत्या की धमकी, FBI ने आरोपी को किया गिरफ्तार

US Vivek Ramaswamy: अमेरिका में अगले साल होने वाले 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार भारतीय मूल के अमेरिकी बिजनेसमैन विवेक रामास्वामी भी हैं। रामास्वामी को जान से मारने की धमकी दी गयी है।
US Vivek Ramaswamy
US Vivek Ramaswamyraftaar.in

नई दिल्ली, रफ़्तार डेस्क। अमेरिका में अगले साल होने वाले 2024 के राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार भारतीय मूल के अमेरिकी बिजनेसमैन विवेक रामास्वामी भी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक खबर आयी है कि रामास्वामी को जान से मारने की धमकी दी गयी है। धमकी देने वाले आरोपी न्यू हैम्पशायर का है, जिसने सोमवार(11 दिसंबर) को आयोजित इलेक्शन प्रोग्राम के दौरान विवेक रामास्वामी को जान से मारने की धमकी भरा मैसेज भेजा।

लॉ एनफोर्समेंट का शुक्रिया अदा किया और सभी अमेरिकियों की सुरक्षा की कामना की

अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय ने भारतीय मूल के अमेरिकी बिज़नेस मैन (अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार) का नाम नहीं बताया है। हालांकि, रिपब्लिकन उम्मीदवार विवेक रामास्वामी के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि राधास्वामी का चुनाव प्रोग्राम पहले से तय था, उन्होंने लॉ एनफोर्समेंट का शुक्रिया अदा किया और सभी अमेरिकियों की सुरक्षा की कामना की।

आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है

आरोपी टायलर एंडरसन(30 वर्षीय) को 9 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के वकील ने उसकी धमकी से जुड़े मामले पर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया। अदालत को मिले दस्तावेजो से पता चला है कि आरोपी को शुक्रवार को एक मैसेज मिला था, जिसमे सोमवार को पोर्ट्समाउथ में चुनाव प्रोग्राम के बारें में जानकारी दी गई थी।

एफबीआई एजेंट ने कोर्ट को आरोपी की सारी जानकारी साझा की

एफबीआई एजेंट ने कोर्ट को बताया कि आरोपी ने उन्हें इंटरव्यू में बताया कि वह पहले भी ऐसे चुनाव प्रोग्राम में इस तरह के धमकी भरे मैसेज भेजता रहा है। एफबीआई एजेंट ने अदालत को जानकारी दी कि चुनाव अभियान से जुड़े कर्मचारियों को धमकी भरे दो मैसेज मिले है। जिसमे भारतीय मूल के अमेरिकी बिज़नेस मैन रामास्वामी को सिर में गोली मारने की धमकी भी शामिल है और दूसरे वाले मैसेज में रामास्वामी के चुनाव प्रोग्राम में शामिल होने वाले सभी लोगो को जान से मारने की धमकी दी। एफबीआई एजेंट ने कोर्ट को जानकारी दी कि जिस नंबर से धमकी दी गई थी, वह आरोपी टायलर एंडरसन का था। एफबीआई एजेंट ने आरोपी के घर की भी तलाशी ली।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.