ट्रंप को जहर मिला पत्र भेजने वाली कनाडाई महिला को 22 साल की जेल, कैद खत्म होने के बाद देश से किया जाएगा बाहर

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उनके कार्यकाल के दौरान जहर मिला पत्र भेजने के मामले में अदालत ने एक कनाडाई महिला को सजा सुनाई है।
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वाशिंगटन, हि.स.। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उनके कार्यकाल के दौरान जहर मिला पत्र भेजने के मामले में अदालत ने एक कनाडाई महिला को सजा सुनाई है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिला न्यायाधीश डाबनी फ्रेडरिक ने इस मामले में दोषी 56 वर्षीय पास्केल फेरियर को 22 साल की जेल की सजा सुनाई। सजा पूरी होने के बाद उसे अमेरिका से निर्वासित कर दिया जाएगा। अगर वह कभी वापस लौटी, तो उसे जीवन भर निगरानी का सामना करना पड़ेगा।

2020 में बफेलो, न्यूयॉर्क में सीमा पार करते हुए किया गया था गिरफ्तार

न्यायाधीश फ्रेडरिक ने महिला से कहा कि उसकी हरकतें घातक और समाज के लिए हानिकारक थीं। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पास्केल फेरियर को फ्रांस और कनाडा की दोहरी नागरिकता प्राप्त है। फेरियर ने अदालत से कहा कि उसे अफसोस है कि उसकी योजना विफल हो गई। वह खुद को एक कार्यकर्ता के रूप में देखती हैं, आतंकवादी के रूप में नहीं। फेरियर को सितंबर 2020 में बफेलो, न्यूयॉर्क में सीमा पार करते हुए गिरफ्तार किया गया था। वह एक बंदूक, चाकू और गोला-बारूद ले जा रही थी। उल्लेखनीय है कि 2014 में तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा और अन्य अधिकारियों को राइसिन युक्त पत्र भेजने के बाद मिसिसिपी के एक व्यक्ति को 25 साल जेल की सजा सुनाई गई थी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in