Canada News: कनाडा भारत विरोधी गतिविधियों से चिंतित, खालिस्तान समर्थकों ने लगाए 'Kill India' के पोस्टर्स

Khalistani Protest: खालिस्तान समर्थक संगठनों ने ओटावा स्थित भारतीय उच्चायोग के समक्ष आठ जुलाई को खालिस्तान फ्रीडम रैली करने की घोषणा कर जस्टिन सरकार को चिंता में डाल दिया है।
Canada News: कनाडा भारत विरोधी गतिविधियों से चिंतित, खालिस्तान समर्थकों ने लगाए 'Kill India' के पोस्टर्स

ओटावा, हिन्दुस्थान समाचार। कनाडा में खालिस्तान समर्थकों की भारत विरोधी गतिविधियों ने प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो सरकार की नाक में दम कर दिया है। कनाडा में इस समय भारत विरोधी पोस्टर्स चर्चा में हैं। इनमें लिखा है 'किल इंडिया'। इन पोस्टर्स में भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा और टोरंटो में भारत की महावाणिज्य दूत अपूर्वा श्रीवास्तव पर खालिस्तानी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप लगाया है।

जस्टिन सरकार को चिंता में डाल दिया

इस बीच खालिस्तान समर्थक संगठनों ने ओटावा स्थित भारतीय उच्चायोग के समक्ष आठ जुलाई को खालिस्तान फ्रीडम रैली करने की घोषणा कर जस्टिन सरकार को चिंता में डाल दिया है। यह पोस्टर्स इसी रैली के लिए तैयार किए गए हैं। इस पर कनाडा की विदेश मंत्री मेलानी जोली ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने खालिस्तान फ्रीडम रैली को लेकर ट्वीट किया है। जोली ने कहा है- 'कनाडा राजनयिकों की सुरक्षा के संबंध में वियना कन्वेंशन के संकल्प और अपने दायित्व के प्रति गंभीर है। इस रैली के संबंध में ऑनलाइन प्रसारित कुछ प्रचार सामग्री पर कनाडा भारतीय अधिकारियों के साथ निकट संपर्क में है। यह बिल्कुल अस्वीकार्य है।'

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in