स्टेट ऑफ यूनियन संबोधन को देखने वालों में कमी, पिछले साल के मुकाबले 10 मिलियन से ज्यादा की गिरावट

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने मंगलवार को 'स्टेट ऑफ यूनियन' को संबोधित किया। नेल्सन रेटिंग डेटा के मुताबिक इस भाषण को 27.3 मिलियन लोगों ने देखा।
Joi Biden
Joi Biden

नई दिल्ली, एजेंसी। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के मंगलवार रात स्टेट ऑफ यूनियन को संबोधित भाषण को टीवी पर देखने-सुनने वाले दर्शकों की संख्या में भारी गिरावट दर्ज की गई है।

10 मिलियन से ज्यादा दर्शक घटे                                

नेल्सन रेटिंग डेटा के मुताबिक इस भाषण को 27.3 मिलियन लोगों ने देखा। जबकि पिछले साल स्टेट ऑफ द यूनियन एड्रेस 38.2 मिलियन दर्शकों को खींचने में सफल रहा था। हालांकि इसे लेकर कहा गया है कि लाइव इवेंट के लिए टेलीविजन दर्शकों में तेजी से गिरावट इसलिए भी आई है क्योंकि दर्शकों ने ऑन डिमांड स्ट्रीमिंग सेवाओं की ओर रुख किया है।

73 मिनट का भाषण

बता दें कि मंगलवार को 73 मिनट के अपने संबोधन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने रूस-यूक्रेन युद्ध, चीन सहित देश के समक्ष आने वाली विभिन्न चुनौतियों के बारे में जिक्र किया था।बाइडेन ने मंगलवार रात अपने ‘स्टेट ऑफ द यूनियन' संबोधन में रिपब्लिकन पार्टी से आह्वान किया कि वह अर्थव्यवस्था के पुनर्निर्माण तथा देश को एकजुट करने के ‘‘काम को पूरा'' करने के लिए उनके साथ दें और देश में राजनीतिक विभाजनों को कम करने की कोशिश करे। वार्षिक संबोधन के दौरान इस बार नजारा पिछले दो साल से अलग रहा, क्योंकि मध्यावधि चुनाव में प्रतिनिधि सभा में रिलब्लिकन ने बहुमत हासिल कर लिया है। 

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in