America
Iraq
America IraqRaftaar.in

America: अमेरिका ने इराक को दी चेतावनी, कहा- राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए हमला करने से संकोच नहीं करेंगे हम

Washington News: अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा देश की सुरक्षा के लिए इराक पर हमला करने से नहीं हिचकिचाएंगे। इराक ने अमेरिकी सेना पर पिछले कई दिनों से हमलें बढ़ा दिए हैं।

वाशिंगटन, हि.स.। अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा देश की सुरक्षा के लिए इराक पर हमला करने से नहीं हिचकिचाएंगे। ऑस्टिन ने यह टिप्पणी इराक में ईरान समर्थित गतिविधियों को लेकर दी है।

अमेरिका अपने लोगों के हितों की रक्षा करेगा

अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने एक बयान में कहा 'ईरानी-प्रायोजित मिलिशिया' द्वारा इराक और सीरिया में अमेरिकी कर्मियों के खिलाफ हमलों के जवाब में अमेरिकी सैन्य बलों ने इराक में तीन स्थानों पर 'आवश्यक और आनुपातिक हमले' किए। ऑस्टिन ने आगे कहा कि अमेरिका की सुरक्षा से बढ़कर कोई 'उच्च प्राथमिकता' नहीं है और वह देश, उसके सैनिकों और हितों की रक्षा के लिए आवश्यक कार्रवाई करने में 'संकोच नहीं करेगा'।

राष्ट्रपति बाइडन के निर्देश पर हुई कार्रवाई

लॉयड ऑस्टिन ने कहा, 'राष्ट्रपति बाइडन के निर्देश पर, अमेरिकी सैन्य बलों ने इराक में कातिब हिजबुल्लाह और संबद्ध समूहों के इस्तेमाल वाली तीन सुविधाओं पर हमले किए।' इराक और सीरिया में अमेरिकी कर्मियों के खिलाफ एक प्रतिक्रिया है और इसका उद्देश्य ईरान-गठबंधन मिलिशिया समूहों की क्षमताओं को 'बाधित और खराब' करना था। अमेरिका ने इन हमलों को 'ईरानी-प्रायोजित मिलिशिया' द्वारा किए जाने का आरोप लगाया।

अमेरिका ने कहा- हम क्षेत्र में संघर्ष को बढ़ाना नहीं चाहते

ईरान से संबद्ध कताइब हिजबुल्लाह और एरबिल एयर बेस पर संबद्ध समूहों का हमला शामिल था। बयान में कहा गया कि सोमवार के हमले में तीन अमेरिकी कर्मी घायल हो गए, जिससे एक सेवा सदस्य की हालत गंभीर हो गई। ऑस्टिन ने कहा, हम क्षेत्र में संघर्ष को बढ़ाना नहीं चाहते हैं, लेकिन हम अपने लोगों की सुविधाओं की सुरक्षा के लिए और आवश्यक कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध और पूरी तरह से तैयार हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.