Baltimore Bridge Collapse हादसे में लापता 6 लोगों की मौत की आशंका! बाइडेन ने घटना पर जताया दुख

America News: अमेरिका में बाल्टीमोर में बने पुल को जहाज ने टक्‍कर मार दी जिससे वह धराशायी हो गया है। बाल्‍टीमोर शहर में हुए इस हादसे में 6 लोगों को बचाने के लिए बचाव अभियान को रोक दिया गया है।
Baltimore Bridge Collapse
Baltimore Bridge CollapseRaftaar.in

वाशिंगटन, हि.स.। अमेरिका के मैरीलैंड प्रांत के बाल्टीमोर में पटाप्सको नदी पर बने ऐतिहासिक फ्रांसिस स्कॉट ब्रिज से एक मालवाहक जहाज टकरा गया। इसके बाद पलक झपकते ही यह ब्रिज ढह गया। इस हादसे दौरान लापता 6लोगों की नदी में तलाश की गई। कोई पता न चलने पर आखिरकार उन्हें मृत मान लिया गया है।

तलाश अभियान पर लगा विराम

द न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी कोस्ट गार्ड ने लापता 6 लोगों की तलाश को समाप्त करने की घोषणा की है। रियर एडमिरल शैनन गिलरेथ ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि अब इस बात की कम ही उम्मीदें हैं कि हादसे के बाद लापता हुए 6 लोग जीवित होंगे।

बिजली की समस्या बताई जा रही वजह

मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर के अनुसार, मालवाहक जहाज के चालक ने हादसे से पहले मदद भी मांगी थी। आशंका जताई जा रही है कि बिजली की समस्या के कारण मालवाहक जहाज पुल से टकराया होगा, जिस वजह से यह हादसा हुआ।

बाइडेन ने हादसे पर जताया दुख

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि यह एक भयानक दुर्घटना है। हमारी प्रार्थनाएं इस हादसे में शामिल सभी लोगों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि हादसे के बाद बाल्टीमोर बंदरगाह में जहाज यातायात को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है।

सिंगापुर के मालवाहक जहाज ने मारी टक्कर

जहाज ट्रैकिंग डेटा से पता चला है कि दुर्घटना में शामिल मालवाहक जहाज सिंगापुर के झंडे वाला जहाज था और उसके मालिकों ने टक्कर की घटना की पुष्टि की है। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जहाज पर सवार सभी चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं और टक्कर के पीछे के कारणों का पुलिस टीम जांच कर रही है।

यातायात रुट में आया बदलाव

दुर्घटना के बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आया और अराजकता से बचने के लिए यातायात में बदलाव शुरू किया गया। मैरीलैंड ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "आई-695 की ब्रिज पर हुई घटना के कारण दोनों दिशाओं में सभी लेन बंद कर दी गई हैं। ट्रैफिक को बदला जा रहा है। कृपया इस मार्ग का उपयोग करने से बचें।

1977 में बना था ये ब्रिज

बाल्टीमोर के मेयर ब्रैंडन स्कॉट ने भी पुल ढहने का संज्ञान लिया और आश्वासन दिया कि आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर काम कर रही हैं। ब्रैंडन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मुझे ब्रिज के गिरने की घटना की जानकारी है और मैं रास्ते में हूं। आपातकालीन कर्मी घटनास्थल पर हैं और प्रयास जारी हैं। फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज वाशिंगटन में एक महत्वपूर्ण परिवहन लिंक है क्योंकि यह वाशिंगटन डीसी के जॉर्जटाउन पड़ोस को आर्लिंगटन, वर्जीनिया के रॉसलिन पड़ोस से जोड़ता है। इस पुल का निर्माण 1977 में $60.3 मिलियन की अनुमानित लागत से बनाया गया था।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.