PM Modi Gorakhpur Visit: PM मोदी के स्वागत के लिए गोरक्षनगरी बेकरार, इतिहास रचने आएंगे प्रधानमंत्री

PM Modi in Gorakhpur: प्रधानमंत्री मोदी गोरखपुर में गीताप्रेस के शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में हिस्सा लेंगे, इसके बाद गोरखपुर रेलवे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।
Narendra modi
Narendra modi

गोरखपुर, हि.स.। गीताप्रेस के शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में शुक्रवार (07 जुलाई) को आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ऐतिहासिक स्वागत करने के लिए गोरक्षनगरी पूरी तरह से तैयार है। गीताप्रेस पहुंचकर प्रधानमंत्री मोदी एक नया इतिहास रचेंगे। देश के किसी भी प्रधानमंत्री का यह गीता प्रेस में प्रथम आगमन होगा।

उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी गोरखपुर रेलवे स्टेशन से वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ ही 693 करोड़ रुपये की लागत वाली रेलवे स्टेशन रिमॉडलिंग परियोजना का शिलान्यास भी करेंगे।

प्रधानमंत्री शुक्रवार दोपहर बाद गोरखपुर आएंगे। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी अगवानी के लिए पहले से गोरखपुर में रहेंगे। गोरखपुर आगमन पर मुख्यमंत्री सबसे पहले गीताप्रेस पहुंचेंगे। यहां आयोजित शताब्दी वर्ष के समापन समारोह में वह बतौर मुख्य अतिथि सम्मिलित होंगे। प्रधानमंत्री मोदी गीताप्रेस में राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री के साथ लीलाचित्र मंदिर का अवलोकन और शिवमहापुराण के आर्ट पेपर पर प्रकाशित रंगीन चित्रमय विशिष्ट अंक का विमोचन करेंगे।

गीताप्रेस के कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री गोरखपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। यहां वह वाया अयोध्या गोरखपुर से लखनऊ तक चलने वाली वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। प्रधानमंत्री रेलवे स्टेशन के कायाकल्प वाली रिमॉडलिंग परियोजना का भी शिलान्यास करेंगे। रिमॉडलिंग का यह प्रोजेक्ट हाइटेक आधुनिकता और विरासत का संगम बनेगा। 693 करोड़ रुपये की इस परियोजना की पूर्णता के बाद गोरखनाथ मंदिर, गीताप्रेस का अक्स लिए स्टेशन का यह भवन अंदर एयरपोर्ट और शॉपिंग मॉल जैसी सुविधाओं से युक्त होगा।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in