PM Modi US Visit: पीएम मोदी अमेरिका के बाद जाएंगे मिस्र, 1995 के बाद ऐसा करने वाले पहले प्रधानमंत्री होंगे

पीएम मोदी 21 जून से 24 जून तक अमेरिकी दौरे पर रहेंगे। विदेश मंत्रालय के अनुसार पीएम मोदी इस दौरान अलग-अलग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।
PM Modi US Visit
PM Modi US Visit

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। विदेश मंत्रालय ने सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी के अमेरिका और मिस्र दौरे की जानकारी शेयर किया। अमेरिका में प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं। पीएम मोदी मंगलवार को अमेरिका के लिए रवाना होंगे।

क्या है पीएम का शेड्यूल?

पीएम मोदी 21 जून से 24 जून तक अमेरिकी दौरे पर रहेंगे। विदेश मंत्रालय के अनुसार पीएम मोदी इस दौरान अलग-अलग कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी 24 जून को मिस्त्र के लिए रवाना होंगे और 25 जून तक वह मिस्त्र में रहेंगे। बता दें कि 1995 के बाद किसी भी भारतीय प्रधानमंत्री की यह पहली मिस्र यात्रा होगी।

पीएम मोदी करेंगे अमेरिकी संसद को संबोधित

विदेश मंत्रालय के सचिव विनय क्वात्रा ने प्रेसवार्ता में बताया कि पीएम मोदी अपने अमेरिकी दौरे पर वाशिंगटन डीसी में 21 जून को  स्किलिंग से जुड़े कार्यक्रम में भाग लेंगे। इसके बाद पीएम मोदी 21 जून को ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी का व्हाइट हाउस में 22 जून को आधिकारिक स्वागत कार्यक्रम होगा। इसके बाद 22 को ही पीएम मोदी की जो बाइडन के साथ द्विपक्षीय बातचीत होगी। इसके बाद पीएम मोदी अमेरिकी कांग्रेस को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी फिर सेरिमोनियल राजकीय रात्रिभोज में हिस्सा लेंगे।

Related Stories

No stories found.