चेन्नई एयरपोर्ट के अत्याधुनिक एकीकृत टर्मिनल से कनेक्टिविटी को मिलेगा बढ़ावा: PM मोदी

एक ट्वीट थ्रेड में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सूचित किया कि चेन्नई हवाई अड्डे पर नए अत्याधुनिक एकीकृत टर्मिनल भवन के पहले चरण का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी 08 अप्रैल को करेंगे।
चेन्नई एयरपोर्ट के अत्याधुनिक एकीकृत टर्मिनल से कनेक्टिविटी को मिलेगा बढ़ावा: PM मोदी

नई दिल्ली, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि चेन्नई हवाई अड्डे पर नया अत्याधुनिक एकीकृत टर्मिनल भवन चेन्नई के बुनियादी ढांचे में एक महत्वपूर्ण वृद्धि करेगा। उन्होंने कहा कि इससे कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा और स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी लाभ होगा।
एक ट्वीट थ्रेड में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने सूचित किया कि चेन्नई हवाई अड्डे पर नए अत्याधुनिक एकीकृत टर्मिनल भवन के पहले चरण का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी 08 अप्रैल को करेंगे। नागरिक उड्डयन मंत्रालय के ट्वीट का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “यह चेन्नई के बुनियादी ढांचे के लिए एक महत्वपूर्ण होगा। यह कनेक्टिविटी को बढ़ावा देगा और स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी लाभ पहुंचाएगा।”


स्वच्छ भारत मिशन गरीब महिलाओं के जीवन को बना रहा सशक्त
प्रधानमंत्री ने कहा कि यह पूरे देश के लिए खुशी की बात है कि स्वच्छ भारत मिशन ने हमारी गरीब माताओं और बहनों के जीवन को सशक्त बनाने का काम किया है। मोदी ने गरीब माताओं और बहनों के लिए शौचालयों के महत्व को दर्शाने वाला एक रचनात्मक वीडियो क्लिप भी साझा किया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “देशभर के लिए यह हर्ष का विषय है कि स्वच्छ भारत मिशन ने हमारी गरीब माताओं और बहनों के जीवन को सशक्त बनाने का काम किया है।”
नगालैंड सरकार में सहकारिता मंत्री जैकब झिमोमी के ट्वीट थ्रेड का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा है कि जी-20 कार्यक्रमों में से एक के दौरान शानदार नगा संस्कृति को अच्छी तरह प्रदर्शित किया गया। नगा संस्कृति जीवंतता, वीरता और प्रकृति के प्रति सम्मान की पर्यायवाची है। एक ट्वीट थ्रेड में जैकब झिमोमी ने नगालैंड के कोहिमा में जी-20 के सभी प्रतिनिधियों का पूरे दिल से स्वागत करने की बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि ऊर्जावान नगा भाइयों और बहनों द्वारा प्रस्तुत पारंपरिक नगा नृत्य से प्रतिनिधियों का स्वागत किया गया।


किसान क्रेडिट कार्ड मेहनती किसानों का जीवन बना रहा आसान
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि किसान क्रेडिट कार्ड हमारे मेहनती किसानों का जीवन आसान बना रहा है और यही इसका मुख्य उद्देश्य भी है। ट्वीट थ्रेड में हाथरस के सांसद राजवीर दिलेर ने किसान क्रेडिट कार्ड द्वारा किसानों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में बताया। हाथरस सांसद के ट्वीट थ्रेड का जवाब देते हुए प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, “यह देखकर बहुत खुशी हो रही है कि किसान क्रेडिट कार्ड ने हमारे परिश्रमी अन्नदाताओं का जीवन आसान बनाया है। यही इसका मूल उद्देश्य भी है।”

मछुआरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव के लिए केंद्र प्रयासरत
प्रधानमंत्री ने कहा है कि हमारी सरकार मछुआरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए काफी काम कर रही है, जिसमें ऋण तक आसान पहुंच सुनिश्चित करना, नवीनतम प्रौद्योगिकी उपलब्ध कराना, बुनियादी ढांचे का उन्नयन करना और अन्य कार्य शामिल हैं। केंद्रीय मत्स्य, पशुपालन और डेयरी मंत्री के एक ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा, “हमारी सरकार मछुआरों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए बहुत सारे काम कर रही है। इसमें क्रेडिट तक आसान पहुंच सुनिश्चित करना, नवीनतम तकनीक उपलब्ध कराना, बुनियादी ढांचे का उन्नयन करना और बहुत कुछ शामिल है।”
प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दिनों डांडिया मस्ती 2022, टोक्यो में सीपीआर और एईडी देकर एक व्यक्ति को बचाने के लिए जापान में रहने वाली दीपाली झावेरी और ओटा को जोटो फायर स्टेशन द्वारा सम्मानित किए जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की। भारत में जापान के दूतावास के एक ट्वीट के जवाब में प्रधानमंत्री ने कहा, “यह जानकर खुशी हो रही है और यह किसी भी प्रभावित व्यक्ति को समय पर सहायता देने के महत्व को रेखांकित करता है।”

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in