PM Modi US Visit: पीएम मोदी से एलन मस्क की मुलाकात से भारत में आएगी टेस्ला! जानिए क्यों खास है यह मीटिंग?

पीएम मोदी 21 से 24 जून तक अमेरिका के दौ आयोजित होने वाले कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इसी दौरान उनकी टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के मालिक एलन मस्क के साथ भी एक मुलाकात होनी है।
PM Modi to meet Elon Musk
PM Modi to meet Elon Musk

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। Elon Musk meeting with PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिकी (America) दौरे पर मंगलवार को रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के निमंत्रण पर 21 से 24 जून तक अमेरिका में आयोजित होने वाले कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। इसी दौरान उनकी टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के मालिक एलन मस्क के साथ भी एक मुलाकात होनी है।

2015 में हुई थी मुलाकात

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2015 में कैलिफोर्निया में टेस्ला की एक फैक्ट्री के दौरे के दौरान एलन मस्क से मिले थे। उस वक्त तक एलन मस्क ने ट्विटर नहीं खरीदा था। एलन मस्क के साथ पीएम मोदी की मुलाकात ऐसे वक्त पर होने वाली है, जब टेस्ला भारत में अपनी फैक्ट्री लगाने के लिए स्थान खोज रही है।

भारत में बनेंगी टेस्ला की कारें?

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, द वॉल स्ट्रीट जर्नल के साथ एक इंटरव्यू में एलन मस्क से भारतीय बाजार में जाने के इरादे को लेकर सवाल पूछा गया था। जिस पर मस्क ने कहा था कि बिल्कुल। इसके साथ ही मस्क ने यह भी कहा कि टेस्ला भारत में एक फैक्ट्री लगाने के लिए जगह देख रही है और संभवत: इस साल के अंत तक ये हो जाएगा।

कई बड़ी हस्तियों से करेंगे मुलाकात

खबरों के मुताबिक, पीएम मोदी अपने इस अमेरिकी दौरे पर दो दर्जन से अधिक अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े बड़े हस्तियों और नेताओं से मिलेंगे। इन लोगों में इकोनॉमिस्ट, आर्टिस्ट, आंत्रप्रेन्योर, साइंटिस्ट, स्कॉलर्स, एकेडिमिक और एक्सपर्ट्स आदि शामिल हैं।

Related Stories

No stories found.