PM Modi in US: व्हाइट हाउस पहुंचे पीएम मोदी, पीएम ने एक्सचेंज किए तोहफे; जानिए आज का क्या है कार्यक्रम?

PM Modi in White House: पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच आज शाम को व्हाइट हाइस में आधिकारिक मुलाकात होगी। जहां पीएम मोदी का राजकीय सम्मान के साथ स्वागत किया जाएगा।
PM Modi and Joe Biden
PM Modi and Joe Biden

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिकी यात्रा के दूसरे दिन बुधवार  को वॉशिंगटन डीसी पहुंचे। यहां पर उन्होंने अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन से वर्जीनिया में एक कार्यक्रम में मुलाकात की। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्हाइट हाउस पहुंचे। यहां उनका स्वागत अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन द्वारा किया गया। बाइडेन ने व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया।

पीएम को दी जाएगी 21 तोपों की सलामी

खबरों के अनुसार, पीएम मोदी और जो बाइडेन के बीच आज शाम को व्हाइट हाइस में आधिकारिक मुलाकात होगी। जहां पीएम मोदी का राजकीय सम्मान के साथ स्वागत किया जाएगा। पीएम मोदी को 21 तोपों की सलामी दी जाएगी। व्हाइट हाउस में भारत-अमेरिका की द्विपक्षीय वार्ता होगी फिर इसके बाद व्हाइट हाउस में स्टेट डिनर का भी आयोजन किया जाएगा।

पीएम को मिले ये खास तोहफे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी है कि आधिकारिक तोहफों के तौर पर प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और फर्स्ट लेडी जिल बाइडेन एक 20वीं सदी की शुरुआत की हाथों से बनाई गई एंटीक अमेरिकन बुक गैलरी दी गई है। इसके साथ ही पीएम मोदी को राष्ट्रपति बाइडेन एक विंटेज अमेरिकन कैमरा भी दिया है। इसके साथ जॉर्ज ईस्टमैन के पहले कोडक कैमरे के पेटेंट का एक अभिलेख भी पीएम मोदी को दिया गया है।

पीएम मोदी ने गिफ्ट की ये चीजें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों अमेरिका के राजकीय दौरे पर हैं। आज व्हाइट हाउस में पीएम मोदी अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन और जिल बाइ़डेन से मुलाकात की। इस दौरान पीएम मोदी ने उनके साथ गिफ्ट एक्सचेंज किए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फर्स्ट लेडी डॉ. जिल बाइडेन को एक 7.5 कैरेट का ग्रीन डायमंड गिफ्ट में दिया और प्रेसिडेंट जो बाइडेन को विशेष चंदन का डिब्बा भेंट किया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in