नए संसद भवन पर AAP का BJP पर आरोप, कहा- PM मोदी द्वारा उद्घाटन होगा राष्ट्रपति मुर्मु और आदिवासी समाज का अपमान

संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर राजनीतिक कारणों से एक आदिवासी महिला को भारत के राष्ट्रपति के रूप में नियुक्त करने और नई संसद के उद्घाटन के लिए आमंत्रित नहीं करने पर हमला किया है।
sanjay singh
sanjay singh

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि नए संसद भवन का उद्घाटन करने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बजाय प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रित करना न केवल राष्ट्रपति का अपमान है, बल्कि आदिवासी समुदाय का भी अपमान है। उन्होंने कहा कि इस फैसले से यह भी पता चलता है कि भाजपा की विचारधारा आदिवासी विरोधी, दलित विरोधी और पिछड़ा विरोधी है।

पीएम मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करने वाले हैं। संसद सचिवालय के अनुसार, लोकसभा स्पीकर एम. बिरला ने पिछले गुरुवार को प्रधानमंत्री से मुलाकात की और उन्हें नए संसद भवन के उद्घाटन के लिए आमंत्रित किया।

भाजपा कर रही राष्ट्रपति का अपमान

संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी पर राजनीतिक कारणों से एक आदिवासी महिला को भारत के राष्ट्रपति के रूप में नियुक्त करने और नई संसद के उद्घाटन के लिए आमंत्रित नहीं करने पर हमला किया है। उन्होंने कहा राष्ट्रपति का इससे बड़ा अपमान क्या हो सकता है? उन्होंने आगे कहा कि नई संसद के उद्घाटन समारोह में सर्वोच्च संवैधानिक पद पर आसीन आदिवासी महिला को न बुलाना न केवल उनका अपमान है, बल्कि यह सभी जातीय समूहों, दलितों और पिछड़ों का भी अपमान है।

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in