खेलो बनारस से ग्रामीण प्रतिभाओं को पंख देने की तैयारी, पीएम मोदी ने भी सराहा प्रयास

सरकार और समाज के प्रयासों से खेलों के लिए अनुकूल माहौल तैयार हो रहा है।युवा प्रतिभाओं के चयन में पारदर्शिता,बेहतर प्रशिक्षण,आर्थिक सहायता समेत विभिन्न कदमों के जरिए खिलाड़ियों को सशक्त किया जा रहा है।
खेलो बनारस से ग्रामीण प्रतिभाओं को पंख देने की तैयारी, पीएम मोदी ने भी सराहा प्रयास

वाराणसी,एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के हर छोटी-बड़ी घटनाओं और विभिन्न आयोजनों पर भी तमाम व्यस्तता के बावजूद नजर रखते हैं। इसका नजारा एक बार फिर दिखा।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सांसद आदर्श खेल प्रतियोगिता 'खेलो बनारस' के सफल आयोजन पर खिलाड़ियों और आयोजकों को शुभकामना संदेश भेजा है। प्रधानमंत्री ने लिखा है कि ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं की पहचान कर, उन्हें अपने कौशल प्रदर्शन के लिए एक उपयुक्त मंच प्रदान करने के उद्देश्य से आयोजित किए गए इस कार्यक्रम को काशी की जनता का भरपूर समर्थन प्राप्त हुआ है।

पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुभकामना संदेश के माध्यम से कहा है कि अपने संसदीय क्षेत्र में बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को खो-खो, कुश्ती, एथलेटिक्स समेत विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में बढ़- चढ़कर हिस्सा लेते और नए रिकॉर्ड अपने नाम करते देखना अत्यंत उत्साहजनक है।उन्होंने कहा कि ऐसी विशिष्ट प्रतिभाएं अपनी लगन और मेहनत से आने वाले समय में विभिन्न मंचों पर अपने देश का नाम ऊंचा करेंगी। वहीं, उन्होंने इस बात की भी अत्यंत खुशी जाहिर की है कि बड़ी संख्या में दर्शकों ने अपनी उपस्थिति से खेल के मैदान में इन खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया।

समाज के प्रयासों से खेलों के लिए अनुकूल माहौल तैयार हो रहा है
प्रधानमंत्री ने कहा कि बीते वर्षों में सरकार और समाज के प्रयासों से खेलों के लिए अनुकूल माहौल तैयार हो रहा है। युवा प्रतिभाओं के चयन में पारदर्शिता, बेहतर प्रशिक्षण, आर्थिक सहायता समेत विभिन्न कदमों के जरिए खिलाड़ियों को सशक्त किया जा रहा है। खेलों को मिल रहे अभूतपूर्व प्रोत्साहन के बीच ओलंपिक, पैरालंपिक समेत विभिन्न अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में भारतीय खिलाड़ी अपने दमदार प्रदर्शन से निरंतर देश का मान बढ़ा रहे हैं।‘खेलो बनारस' प्रतियोगिता से जुड़े वे सभी लोग विशेष रूप से बधाई के पात्र हैं, जिन्होंने अपने अथक प्रयासों से इस आयोजन को आशातीत सफलता दिलाई है। प्रतियोगिता के सभी विजेताओं, प्रतिभागियों, निर्णायकों, प्रशिक्षकों, जिला प्रशासन एवं काशी की समस्त जनता को कार्यक्रम की सफलता के लिए बधाई है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in