PM Modi Speech: तेलंगाना में मोदी का विपक्ष पर वार, कहा- लोगों के लिए घातक हैं कांग्रेस-बीआरएस

PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भ्रष्टाचार में संलिप्तता के लिए "परिवारवादी राजनीतिक दलों" पर तीखा हमला किया।
PM Modi
PM Modi

वारंगल/नई दिल्ली, हि.स.। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भ्रष्टाचार में संलिप्तता के लिए "परिवारवादी राजनीतिक दलों" पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और बीआरएस, दोनों ही तेलंगाना के लोगों के लिए घातक हैं। इन दोनों से ही तेलंगाना के लोगों को बच कर रहना है। प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को तेलंगाना के वारंगल में आयोजित एक सार्वजनिक कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव (केसीआर) के नेतृत्व वाली वर्तमान सरकार पर तीखा हमला बोला।

भ्रष्टाचार पर किया वार

मोदी ने तेलंगाना सरकार पर भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और राज्य के आर्थिक विकास में बाधा डालने सहित कई गलत काम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि तेलंगाना की सरकार ने केवल 4 काम किये हैं पहला, सुबह-शाम मोदी और केंद्र सरकार को गाली देना। दूसरा, एक परिवार को ही सत्ता का केंद्र बनाना और खुद को तेलंगाना का मालिक साबित करना। तीसरा, तेलंगाना के आर्थिक विकास को चौपट करना और चौथा तेलंगाना को भ्रष्टाचार में डुबो देना।

दोनों दलों पर साठगांठ को लेकर साधा निशाना

प्रधानमंत्री ने कहा कि केसीआर सरकार यानी सबसे भ्रष्ट सरकार। बल्कि अब तो दिल्ली तक इनके भ्रष्टाचार के तार फैल गए हैं। हम पहले दो राज्यों या दो देशों की सरकारों के बीच विकास से जुड़े समझौतों की खबरें सुनते थे लेकिन ये पहली बार हुआ है, जब दो राजनीतिक दलों और दो राज्य सरकारों के बीच भ्रष्टाचार की डील के आरोप लगे हैं। उन्होंने कहा कि परिवारवादी कांग्रेस का भ्रष्टाचार पूरे देश ने देखा है। परिवारवादी बीआरएस का भ्रष्टाचार पूरा तेलंगाना देख रहा है। कांग्रेस हो या बीआरएस, दोनों ही तेलंगाना के लोगों के लिए घातक हैं। इन दोनों से ही तेलंगाना के लोगों को बच कर रहना है। तेलंगाना में भ्रष्टाचार का जो खुला खेल चल रहा है, इसका सबसे बड़ा नुकसान, यहां के युवाओं को उठाना पड़ा है। तेलंगाना स्टेट पब्लिक सर्विस कमीशन स्कैम के बारे में कौन नहीं जानता? यहां की सरकार ने सरकारी नौकरियों को अपने नेताओं की तिजोरी भरने का माध्यम बना लिया है।

भाजपा का लक्ष्य तेलंगाना का विकास

प्रधानमंत्री ने कहा कि वह एक भाजपा कार्यकर्ता के रूप में वारंगल में आए हैं। ये क्षेत्र जनसंघ के जमाने से ही हमारी विचारधारा का मजबूत किला है। उन्होंने कहा कि भाजपा का लक्ष्य तेलंगाना विकसित बने और तेलंगाना भारत को विकसित बनाए। प्रधानमंत्री ने कहा कि वारंगल की धरती जनसंघ के समय से ही हमारी विचारधारा का ''मजबूत किला'' रही है। आज भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के रूप में खड़ी है और इसे साकार करने में तेलंगाना के लोगों ने बहुत बड़ी भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि बीते 9 वर्षों में पूरी दुनिया में देश का गौरव बढ़ा है, भारत को लेकर आकर्षण बढ़ा है। इसका भी फायदा तेलंगाना को हुआ है। यहां पहले के मुकाबले अब ज्यादा निवेश आ रहा है और इसका फायदा तेलंगाना के युवाओं को हो रहा है, उन्हें नौकरी मिल रही है।

भाजपा नहीं करती है झूठी गारंटी

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजकल कुछ लोग चुनाव से पहले, जनता को गुमराह करने के लिए झूठी गारंटी लेकर आ रहे हैं लेकिन भाजपा चुनाव जीतने के लिए झूठी बातें या झूठे गारंटी कार्ड नहीं बांटती। उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार ने तेलंगाना के लोगों से बहुत सारे खोखले वादे किए जो पूरे नहीं हुए। यह भाजपा की केंद्र सरकार है, जिसने सीधे ग्राम को 12,000 करोड़ रुपये से अधिक देना सुनिश्चित किया है। तेलंगाना की पंचायतें यहां ज्यादातर काम केंद्रीय फंड से करवा रही हैं। तेलंगाना की हजारों पंचायतें मुश्किलों का सामना कर रही हैं, इसलिए अब उन्होंने यहां की परिवारवादी सरकार को गिराने का फैसला कर लिया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in