श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मस्जिद मामले की अब हाईकोर्ट में होगी सुनवाई, लंबित केस को ट्रांसफर करने का आदेश

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह से जुड़े लंबित मामलों को ट्रांसफर करने का आदेश दिया था। 3 मई को सुनवाई के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।
श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मस्जिद मामले की अब हाईकोर्ट में होगी सुनवाई, लंबित केस को ट्रांसफर करने का आदेश

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। मथुरा के शाही ईदगाह मस्जिद-श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लंबित चल रहे मुकदमों को इलाहाबाद हाईकोर्ट में ट्रांसफर करने का फैसला दिया है। बता दें कि 3 मई को सुनवाई के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।

इलाहाबाद हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

लंबित मुकदमों को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ट्रांसफर करने की मांग के लिए दाखिल की गई याचिका को स्वीकार कर लिया। उच्च न्यायालय द्वारा जिला जज मथुरा को सारे लंबित मुकदमों को हाईकोर्ट ट्रांसफर करने का आदेश दिया गया है। इसके बाद इस मामले में लंबित सारे मुकदमों का ट्रायल अब इलाहाबाद उच्च न्यायालय में चलेगा।

दरअसल, भगवान श्रीकृष्ण विराजमान और 7 अन्य द्वारा मथुरा कोर्ट में लंबित मुकदमों को उच्च न्यायालय में ट्रांसफर करने के लिए याचिका दाखिल की गई थी।

यह राष्ट्रीय महत्व का मामला

भगवान श्रीकृष्ण विराजमान एवं 7 अन्य की तरफ से वरिष्ठ वकील हरि शंकर जैन, प्रभाष पांडे, एडवोकेट विष्णु शंकर जैन और प्रदीप कुमार शर्मा के माध्यम से दायर ट्रांसफर याचिका में कहा गया था कि इस मामले में शामिल मुद्दे भगवान कृष्ण के करोड़ों भक्तों से जुड़े हैं और यह राष्ट्रीय महत्व का मामला है। याचिका में प्रार्थना की गई थी कि एक अदालत में ही ट्रायल के लिए सभी मामलों को ट्रांसफर किया जाए। जस्टिस अरविंद कुमार मिश्रा- I की सिंगल बेंच ने सुनवाई करने के बाद ये आदेश दिया।

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.