ऑपरेशन दोस्त: राहत व बचाव कार्य के लिए भारत का छठा विमान पहुंचा तुर्किये, विदेश मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

भारत का 'ऑपरेशन दोस्त' के तहत बचाव दल एवं राहत सामग्री के साथ भेजा गया छठा विमान गुरुवार को तुर्किये पहुंच गया। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस संबंध में ट्वीट
ऑपरेशन दोस्त: राहत व बचाव कार्य के लिए भारत का छठा विमान पहुंचा तुर्किये, विदेश मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली, एजेंसी। भूकंप प्रभावित तुर्किये की मदद के लिए भारत सरकार की तरफ से शुरू की गई मुहिम 'ऑपरेशन दोस्त' के तहत बचाव दल एवं राहत सामग्री के साथ भेजा गया छठा विमान गुरुवार को तुर्किये पहुंच गया। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस संबंध में ट्वीट किया है- राहत और बचाव कार्यों के लिए बचाव दल, बचाव उपकरण, दवा व चिकित्सा उपकरण तैयार हैं।

वायुसेना के सी17 ग्लोबमास्टर विमान हिंडन एयरबेस से रवाना                     इससे पहले बुधवार देर रात भारतीय वायुसेना के सी17 ग्लोबमास्टर विमान को बचाव दल व राहत सामग्री के साथ केंद्रीय विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने हिंडन एयरबेस से रवाना किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संबंधित अधिकारियों को तुर्किए में भूकंप से प्रभावित लोगों को सहायता के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है। तुर्किये में भूकंप प्रभावित लोगों की मदद के लिए भारत ने वहां एक अस्पताल भी खोला है। एनडीआरएफ की टीम और आवश्यक उपकरण भी भेजे जा रहे हैं।

 12000 से ज्यादा की मौत

उल्लेखनीय है कि 6 फरवरी को तुर्किए और सीरिया में विनाशकारी भूकंप पाया था। कई भूकंप झटकों से तुर्किए और सीरिया में भारी तबाही हुई है। दाेनों देशाें में भूकंप से मरने वालों का आंकड़ा 12 हजार के पार हो गया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in