Opposition Alliance INDIA: संसद सत्र से पहले होगी 'INDIA' की पहली बैठक! सरकार को घेरने की बनेगी रणनीति

Opposition Alliance INDIA: राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के संसद भवन स्थित कक्ष में 20 जुलाई को विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ की बैठक होगी। इसमें सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनेगी।
Opposition Meeting
Opposition Meeting

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। बेंगलुरु में हुई विपक्षी एकता की बैठक खूब चर्चा में रही, इस बैठक में महागठबंधन का नाम तय किया गया, जो लगातार सुर्खियों में है। क्योंकि इसे INDIA नाम दिया गया है। INDIA का पूरा मतलब ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस’ है। अब इस गठबंधन INDIA की पहली बैठक होने जा रही है। इस बैठक का मसकद आने वाले मानसून सत्र में सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनाना होगा। ऐसा माना जा रहा है कि ये बैठक गुरुवार 20 जुलाई को दिल्ली में होगी।

मानसून सत्र के लिए बनेगी रणनीति

एक मीडिया रिपोर्ट ने सूत्रों के हवाले से बताया कि राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के संसद भवन स्थित कक्ष में 20 जुलाई को विपक्षी गठबंधन ‘INDIA’ की बैठक होगी। बता दें कि संसद का मानसून सत्र 20 जुलाई से शुरू होगा और 11 अगस्त तक चलेगा। हालांकि INDIA की अगली बड़ी बैठक मुंबई में आयोजित होगी, जिसमें तमाम बड़े नेता शामिल होंगे। मुंबई में होने वाली इस बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग और चुनावी एजेंडा तय होगा।

कांग्रेस ने कहा हम इंडिया पार्टी हैं

संसद सत्र को लेकर होने वाली इस बैठक पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, “संसद के सत्र के समय सभी विपक्षी पार्टियां एकजुट होकर रणनीति तय करती हैं, लेकिन बेंगलुरु की बैठक के बाद हमारा उत्साह बढ़ा है, एक नई उमंग आई है, एक नया नाम मिला है”। उन्होंने कहा कि हम विपक्षी पार्टी नहीं, ‘इंडिया पार्टी’ हैं।

Opposition Meeting
Opposition Meeting: विपक्ष की बैठक पर PM मोदी का तंज, कहा- 'विपक्ष वही काम करता है जिससे खुद का और...'

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in