IRCTC Booking: IRCTC वेबसाइट और ऐप पर ऑनलाइन टिकट बुकिंग सेवा शुरू, रेलवे ने दूर की समस्‍या

IRCTC Down: IRCTC ने कहा है कि बुकिंग की समस्‍या सुलझा ली गई है। अब यात्री IRCTC मोबाइल ऐप और वेबसाइट से टिकट की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं।
IRCTC
IRCTC

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) की सेवाएं आज मंगलवार को अचानक ठप हो गई थी। यात्रियों को ट्रेन टिकट बुकिंग के दौरान दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। ट्रेन टिकट की बुकिंग थमने से यात्रियों में हाहाकार मचा उठा था। अब IRCTC ने कहा है कि बुकिंग की समस्‍या सुलझा ली गई है। अब यात्री IRCTC मोबाइल ऐप और वेबसाइट से टिकट की ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं।

ट्विटर हैंडल से शेयर की जनकारी

आईआरसीटीसी ने अपने ट्विटर हैंडल से जनकारी शेयर करते हुए कहा है कि, बुकिंग की समस्‍या अब सुलझ गई है। अब आप IRCTC वेबसाइट irctc.co.in/nget/train-search और रेल कनेक्‍ट ऐप के जरिए अपने टिकट की बुकिंग कर सकते है। हमें यात्रियों की हुई असुविधा के लिए गहरा खेद है।

टिकट बुकिंग हो रही थी दिक्‍कत

गौरतलब है कि आज मंगलवार को अचानक यात्रियों को टिकट बुकिंग में पेमेंट के दौरान दिक्‍कत होने लगी थी। IRCTC ने ट्वीट कर कहा कि हमारे सिस्टम में कोई तकनीकी खराबी बताई है। जिसके कारण से टिकटिंग सेवा प्रभावित हो रही है। हमारी तकनीकी टीम समस्या का समाधान कर रही है। जैसे ही तकनीकी समस्या ठीक हो जाएगी हम आपको जानकारी देंगे।

IRCTC ने बुकिंग के लिए दिया था अन्य विकल्‍प

आपको बता दें तकनीकी कारणों से टिकटिंग सेवा आईआरसीटीसी साइट और ऐप पर उपलब्ध नही होने पर IRCTC ने बुकिंग के लिए Ask disha विकल्‍प को चुनने को कहा था। साथ ही कहा था कि आप वैकल्पिक रूप से टिकट अन्य B2C प्लेयर्स जैसे Amazon, Makemytrip के माध्यम से बुक किए जा सकते हैं। इसके अलावा, आप रेलवे स्‍टेशन पर काउंटर से टिकट की बुकिंग कर सकते हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in