भारत में मुस्लिमों को लेकर छिड़ी बहस, पीएम मोदी ने अमेरिका में दिया जवाब, पढ़ें उन्होंने क्या कहा?

पीएम मोदी संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए तो एक पत्रकार ने उनसे भारत में अल्पसंख्यकों को लेकर सवाल पूछा, जिसका पीएम मोदी ने जवाब दिया।
PM Modi
PM ModiSocial Media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी यात्रा के साथ ही भारत में मुस्लिमों और अल्पसंख्यकों को लेकर बहस छिड़ गई। कुछ अमेरिकी सांसदों ने भारत में अल्पसंख्यकों के उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी के स्पीच का बहिष्कार कर दिया, इसके बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी मुस्लिमों को लेकर पीएम मोदी से सवाल पूछने की बात कही। पीएम मोदी संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए तो एक पत्रकार ने उनसे इसे लेकर सवाल पूछा, जिसका पीएम मोदी ने जवाब दिया

पीएम मोदी से पूछा गया सवाल

बता दें कि राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ पीएम मोदी प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहुंचे, जहां अमेरिकी रिपोर्टर उनसे सवाल-जवाब करने लगे। एक रिपोर्टर ने इसी दौरान पीएम मोदी से पूछा- दुनियाभर के नेताओं ने लोकतंत्र को बचाए रखने का संकल्प लिया है, ऐसे में आपकी सरकार मुस्लिमों और अल्पसंख्यकों के अधिकारों की सुरक्षा को बेहतर बनाने और फ्री स्पीच को बनाए रखने के लिए क्या कर रही है?

पीएम मोदी ने दिया जवाब

इस सवाल का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र हमारी रगों में है। भारत में धर्म, पंथ और जाति के आधार पर किसी के साथ भेदभाव का कोई सवाल ही नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के सिद्धांत पर हमारी सरकार चलती है और भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों में किसी प्रकार का भेदभाव नहीं है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in