Loksabha Election 2024: विपक्षी एकजुटता के लिए हलचल तेज, खरगे के घर हुई नीतीश कुमार और राहुल गांधी की मीटिंग

मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर सोमवार को अहम बैठक की। इस बैठक में कांग्रेस नेता जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और बिहार सरकार में मंत्री संजय झा मौजूद रहे।
Loksabha Election 2024: विपक्षी एकजुटता के लिए हलचल तेज, खरगे के घर हुई नीतीश कुमार और राहुल गांधी की मीटिंग

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एकजुट करने में लगे हुए हैं। नीतीश कुमार ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर सोमवार को अहम बैठक की। इस बैठक में कांग्रेस नेता जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह, राहुल गांधी, केसी वेणुगोपाल और बिहार सरकार में मंत्री संजय झा मौजूद रहे।

विपक्षी पार्टियों की होगी बैठक

बैठक के बाद ललन सिंह और केसी वेणुगोपाल ने कहा कि आज की बैठक में विपक्षी एकता के बारे में जो सहमति बनी थी, उसपर विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने कहा कि विपक्षी एकता के लिए सभी पार्टियों की एक बैठक होगी। इस बैठक के लिए जगह, तिथि और समय अगले 2-3 दिन में तय की जाएगी। अधिक से अधिक विपक्षी नेताओं को बुलाया जाएगा। 

अब एकजुट होगा देश

बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ट्वीट कर कहा “अब एकजुट होगा देश, ‘लोकतंत्र की मज़बूती’ ही हमारा संदेश ! राहुल गांधी और हमने आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ वर्तमान राजनैतिक स्थिति पर चर्चा कर, देश को एक नई दिशा देने की प्रकिया को आगे बढ़ाया” ।

कर्नाटक में हुआ था शक्ति प्रदर्शन

बता दें कि शनिवार को कर्नाटक में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के 18 पार्टियों के नेता एक साथ नजर आए थे। इससे विपक्षी एकजुटता का संदेश और शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा गया। इस समारोह में बिहार के सीएम नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री एवं राजद नेता तेजस्वी यादव, जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह भी पहुंचे थे। 

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in