'अशोक और अकबर द ग्रेट, मोदी द इनॉग्रेट', कांग्रेस का नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर PM मोदी पर तंज

पीएम मोदी द्वारा 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन किया जाना है। इससे पहले कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पीएम मोदी पर नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर तंज कसा है।
'अशोक और अकबर द ग्रेट, मोदी द इनॉग्रेट', कांग्रेस का नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर PM मोदी पर तंज

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि एक व्यक्ति के अहंकार और खुद के प्रचार की इच्छा ने परिसर का उद्घाटन करने के लिए देश की पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति को संवैधानिक विशेषाधिकार से वंचित कर दिया है। 

19 विपक्षी पार्टियां करेंगी बहिष्कार

इससे पहले नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करते हुए 19 विपक्षी पार्टियों ने साझा बयान जारी किया। इन पार्टियों का कहना है कि नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा करवाना चाहिए न कि प्रधानमंत्री को करना चाहिए। कांग्रेस, TMC, वाम,सपा और AAP सहित 19 विपक्षी दलों ने संयुक्त रूप से बहिष्कार की घोषणा करते हुए कहा कि इस भवन की कोई कीमत नहीं है। लोकतंत्र की आत्मा को पहले ही छीन लिया गया है।

राष्ट्रपति से उद्घाटन करवाने पर अड़ा विपक्ष

AIMIM प्रमुख और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अगर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला नए संसद भवन का उद्घाटन नहीं करेंगे तो वह उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं होंगे। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर कहा, ''कल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रांची में झारखंड उच्च न्यायालय परिसर में देश के सबसे बड़े न्यायिक परिसर का उद्घाटन किया। यह एक पुरुष का अहंकार और खुद के प्रचार की इच्छा है जिसने पहली आदिवासी महिला प्रेसिडेंट को नए संसद भवन का उद्घाटन करने के उनके संवैधानिक विशेषाधिकार से वंचित कर दिया है।" उन्होंने आगे कहा, “अशोक द ग्रेट, अकबर द ग्रेट, मोदी द इनॉग्रेट”।

विस्तृत ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in