शरद पवार ने भतीजे अजित पवार को दिया झटका, सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बनाया NCP का कार्यकारी अध्यक्ष

NCP के 25वें स्थापना दिवस के मौके पर शनिवार को संगठन के नए पदाधिकारियों के नाम का एलान किया गया। प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।
शरद पवार ने भतीजे अजित पवार को दिया झटका, सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को बनाया NCP का कार्यकारी अध्यक्ष

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले NCP में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। NCP प्रमुख शरद पवार ने पार्टी के 25वें स्थापना दिवस के मौके पर ये एलान किया है। वहीं, सुप्रिया सुले ने कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने पर शुक्रिया अदा किया है।

बता दें कि शरद पवार ने कुछ दिन पहले ही एनसीपी के अध्यक्ष पद को छोड़ने का एलान किया था। लेकिन, पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के दबाव के बाद शरद पवार अध्यक्ष पद पर बने रहने को तैयार हुए थे।

सुप्रिया सुले को मिली कई जिम्मेदारियां

NCP के 25वें स्थापना दिवस के मौके पर शनिवार को संगठन के नए पदाधिकारियों के नाम का एलान किया गया। सुप्रिया सुले को कार्यकारी अध्यक्ष के साथ ही महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, युवा, महिला और लोकसभा समन्वय की भी जिम्मेदारी मिली है।

साथ ही प्रफुल्ल पटेल को कार्यकारी अध्यक्ष के साथ राजस्थान, मध्य प्रदेश और गोवा की जिम्मेदारी मिली है। सुनील तटकरे को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। इसके साथ ही उनको पश्चिम बंगाल, ओडिशा, किसान और अल्पसंख्यक विभाग में पार्टी का काम देखने की जिम्मेदारी मिली है।

अजित पवार को लगा झटका

शरद पवार के निर्णय को पार्टी के वरिष्ठ नेता और भतीजे अजित पवार के लिए झटके के रूप में देखा जा रहा है। अजित पवार को कभी शरद पवार के उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाता था। बता दें कि अभी अजित पवार महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी निभा रहे हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in