Maharashtra Politics: BJP नेता के शरद पवार को 'औरंगजेब का पुनर्जन्म' कहने पर बढ़ा विवाद, NCP ने दी चेतावनी

बीजेपी नेता निलेश राणे द्वारा शरद पवार को 'औरंगजेब का पुनर्जन्म' बताने पर विवाद और बढ़ गया है। एनसीपी ने इस मामले में प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है।
Sharad Pawar
Sharad Pawar

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। महाराष्ट्र में मुगल बादशाह औरंगजेब को लेकर विवाद जारी है। बीजेपी नेता निलेश राणे द्वारा शरद पवार को 'औरंगजेब का पुनर्जन्म' बताने पर विवाद और बढ़ गया है। एनसीपी ने इस मामले में प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है। साथ ही इस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से स्पष्टीकरण मांगा है।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, बुधवार को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में एक कार्यक्रम के दौरान औरंगजेब की तस्वीर लगाने पर विवाद हो गया। इसे लेकर कई हिंदू संगठनों ने नाराजगी जताई। इसके बाद  कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर भी टीपू सुल्तान और औरंगजेब का महिमामंडन करने वाले पोस्ट किए गए। जिसके बाद उपद्रवियों ने कुछ दुकानों और घरों पर पथराव किया। इसके बाद से कोल्हापुर में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं।


शरद पवार ने जाहिर की थी चिंता
कोल्हापुर की घटना के बाद एनसीपी चीफ शरद पवार ने देश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की थी। इस पर बीजेपी नेता निलेश राणे ने पवार पर निशाना साधा और ट्वीट करते हुए कहा कि ‘पवार साहेब को मुस्लिम समुदाय की चिंता है, क्योंकि चुनाव होने वाले हैं’। उन्होंने आगे लिखा ‘कई बार ऐसा लगता है कि शरद पवार औरंगजेब का पुनर्जन्म हैं’।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in