Railway में सीनियर सिटीजन को फिर मिलेगी टिकट में छूट? रेल मंत्री ने बताया ये है प्लान

Indian Railway Latest News: वरिष्ठ नागरिकों और पत्रकारों को कोरोना काल से पहले किराये में मिलने वाली छूट को बहाल करने की मांग पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जवाब दिया है।
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव।
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव। रफ्तार।

नई दिल्ली, रफ्तार। वरिष्ठ नागरिकों और पत्रकारों को कोरोना काल से पहले किराये में मिलने वाली छूट को बहाल करने की मांग पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जवाब दिया है। मंत्री ने कहा कि अभी हर यात्री को ट्रेन यात्रा पर 55 प्रतिशत की छूट मिलती है। पुरानी छूटों की बहाली पर मीडियाकर्मियों के सवालों का सीधा जवाब दिए बिना कहा कि रेलवे पहले से ही हर यात्री को किराए में 55 प्रतिशत छूट दे रहा है। बता दें वैष्णव बुलेट ट्रेन परियोजना की प्रगति की समीक्षा करने अहमदाबाद पहुंचे थे। मार्च 2020 में लगाए गए कोविड-19 लॉकडाउन से पहले रेलवे द्वारा वरिष्ठ नागरिकों और सरकार से मान्यता प्राप्त पत्रकारों को किराए में 50 प्रतिशत की छूट दी जाती थी।

लंबे समय से छूट दोबारा बहाल करने की हो रही मांग

लॉकडाउन के दौरान रेलवे परिचालन पूरी तरह से बंद किया गया था। इसे जून 2022 में फिर से पूरी तरह शुरू किया गया तो रेल मंत्रालय ने इन छूटों को बहाल नहीं किया था। उस वक्त यह मुद्दा संसद के दोनों सदनों समेत विभिन्न प्लेटफार्मों पर उठाया जा रहा है। रेल मंत्री ने लोकसभा और राज्यसभा में कई बार सांसदों की ओर से उठाए गए सवाल पर ऐसे ही जवाब दिए थे।

55 रुपए की छूट दे रहा रेलवे : वैष्णव

गुरुवार को अहमदाबाद में एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान जब मीडियाकर्मियों ने जब सवाल किया तो वैष्णव ने बताया कि किसी गंतव्य के लिए ट्रेन टिकट की कीमत 100 रुपए है तो रेलवे सिर्फ 45 रुपए ले रहा है। वह 55 रुपए की छूट दे रहा है।  

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.