UP GIS 2023: 30 लाख करोड़ रुपये का निवेश, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे इसका शुभारंभ

राजधानी लखनऊ के वृंदावन योजना में जीआईएस-2023 का आगाज होगा। इस समिट के माध्यम से 30 लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश प्रस्तावित है।
UP GIS 2023: 30 लाख करोड़ रुपये का निवेश,
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करेंगे इसका शुभारंभ

लखनऊ, एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (शुक्रवार) तीन दिवसीय यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट (यूपीजीआईएस)-2023 का शुभारंभ करेंगे। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समापन समारोह (12 फरवरी) की मुख्य अतिथि होंगी। देश-दुनिया के निवेशकों के इस तीन दिवसीय महाकंभ में 22 केंद्रीय मंत्री उत्तर प्रदेश की प्रगति के संदर्भ में डबल इंजन सरकार के विजन को साझा करेंगे।

वृंदावन योजना में जीआईएस-2023 का आगाज, 30 लाख करोड़ रुपये का निवेश

राजधानी लखनऊ के वृंदावन योजना में जीआईएस-2023 का आगाज होगा। इस समिट के माध्यम से 30 लाख करोड़ रुपये से अधिक का निवेश प्रस्तावित है। अलग-अलग सत्रों में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव, कपड़ामंत्री स्मृति इरानी, नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य ङ्क्षसधिया, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आदि सरकार की नीतियों से निवेशकों को अवगत कराएंगे।

विदेश से भी 7.12 लाख करोड़ रुपये का निवेश प्रस्तावित

रिलायंस समूह के मुकेश अंबानी, टाटा संस के के चंद्रशेखरन, बिड़ला समूह के कुमार मंगलम बिड़ला, महिंद्रा ग्रुप के आनंद महिंद्रा जैसी हस्तियां निवेशकों का प्रतिनिधित्व करेंगी। इसमें 40 देशों के 400 से अधिक प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे। विदेश से भी 7.12 लाख करोड़ रुपये का निवेश प्रस्तावित है।

INPUT- HINDUSTHAN SAMACHAR

Related Stories

No stories found.