Ind US Relations: PM मोदी का क्रेज भारत से लेकर अमेरिका तक, जानें राष्ट्रपति जो बाइडन ने क्या कुछ कहा?

पीएम मोदी का क्रेज भारत के अलावा विदेश में भी काफी है। पीएम मोदी का आस्ट्रेलियाई दौरा इसका जीता जागता उदाहरण है।
Ind US Relations
Ind US Relations

नई दिल्ली/ वाशिंगटन, रफ्तार डेस्क। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा को लेकर काफी हाइप है। अमेरिका में हर कोई प्रधानमंत्री मोदी से मिलना चाहता है और इसलिए लोग अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को फोन रहे हैं। व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति के प्रेस सचिव केरिन जीन पियरे ने कहा कि अमेरिका के लोग भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा से बहुत खुश हैं। हर कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना चाहता है। इसके लिए लोग हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को फोन कर नरेंद्र मोदी से मिलने की इच्छा जाहिर कर रहे हैं।

पीएम मोदी की जबरदस्त मांग

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा गया कि भारतीय अमेरिकी बड़ी संख्या में मोदी से मिलने के लिए कह रहे हैं। सांसद और कॉरपोरेट सेक्टर के प्रतिनिधि भी लगातार मोदी से मिलने की इच्छा जताते हुए मिलने की मांग कर रहे हैं। ये अमेरिका-भारत साझेदारी के महत्वपूर्ण बिंदुओं को दर्शाता है।

पीएम मोदी से मिलने कि लिए उत्सुक

जीन पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन पीएम मोदी की आधिकारिक यात्रा जो कि 22 जून को प्रस्तावित है इस दौरान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उत्सुक हैं। राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन ने प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में राजकीय रात्रिभोज का आयोजन किया।

पीएम मोदी की यात्रा भारत- अमेरिका की दोस्ती को देगी मजबूती

प्रधान मंत्री मोदी की अमेरिका यात्रा दोनों देशों के बीच गहरी और घनिष्ठ साझेदारी की पुष्टि करने का अवसर प्रदान करेगी जो अमेरिका, अमेरिकियों और निस्संदेह भारतीयों को एक साथ लाती है। इसलिए यह संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह यात्रा अमेरिका और भारत की स्वतंत्र, खुली, समृद्ध और सुरक्षित हिंद-प्रशांत के प्रति साझा प्रतिबद्धता और रक्षा, स्वच्छ ऊर्जा और अंतरिक्ष सहित सामरिक प्रौद्योगिकी साझेदारी को महत्व देने के लिए साझा दृढ़ संकल्प की भी पुष्टि करेगी।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in