NIA Raids: अपराध-आतंक का गठजोड़, एनआईए ने चलाया सर्च ऑपरेशन; जानें किन- किन राज्यों में हुई छापेमारी

कुख्यात सरगना लॉरेंस विश्नोई से हाल ही में हुई पूछताछ में पाकिस्तानी कनेक्शन और उसके गैंग द्वारा हथियारों की तस्करी का खुलासा हुआ था, जिसके बाद एनआईए अतिरिक्त सक्रियता बरत रही है।
NIA Raids: अपराध-आतंक का गठजोड़,
एनआईए ने चलाया सर्च ऑपरेशन; जानें 
किन- किन राज्यों में हुई छापेमारी

नई दिल्ली, एजेंसी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को देश के विभिन्न राज्यों में दर्जनों ठिकानों पर छापेमारी की है। उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, गुजरात सहित कई दूसरे राज्यों में यह छापेमारी की गई है। गैंगस्टर और उनके आपराधिक सिंडिकेट के खिलाफ दर्ज मामले को लेकर एनआईए ने यह सर्च ऑपरेशन चलाया है। कुख्यात सरगना लॉरेंस विश्नोई से हाल ही में हुई पूछताछ में पाकिस्तानी कनेक्शन और उसके गैंग द्वारा हथियारों की तस्करी का खुलासा हुआ था, जिसके बाद एनआईए अतिरिक्त सक्रियता बरत रही है।

जयपुर, सीकर, चुरू छापेमारी

एनआईए की टीमों ने कुख्यात सरगना लॉरेंस विश्नोई गैंग से जुड़े लोगों व उसके संपर्क रखने वाले संभावित लोगों के यहां जयपुर, सीकर, चुरू, झुंझनूं, बीकानेर, श्रीगंगानर, जोधपुर में छापेमारी की। जोधपुर के ग्रामीण पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह यादव के मुताबिक एनआईए की छापेमारी को लेकर उनसे मदद मांगी गई थी।

राजस्थान: गौरतलब है कि लॉरेंस विश्नोई को जयपुर पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर पिछले सप्ताह जयपुर लेकर पहुंची थी और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। कोर्ट ने बिश्नोई से पूछताछ के लिए एक सप्ताह का रिमांड दिया था। जवाहर सर्किल थाने में कड़ी सुरक्षा के बीच बिश्नोई से पूछताछ की जा रही है।

उत्तर प्रदेशः एनआई ने राज्य के कई शहरों में छापेमारी की, जिनमें राजधानी लखनऊ, प्रतापगढ़, पीलीभीत, बुलंदशहर और नोएडा में एनआईए की टीमों ने अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की। पंजाबी गायक मूसेवाला हत्याकांड के सिलसिले में हथियारों की सप्लाई के एक आरोपित के रिश्तेदार याह्या पहलवान के बुलंदशहर के खुर्जा में स्थित घर पर एनआईए की चार टीमों ने छापेमारी कर पूछताछ की।

हरियाणाः एनआईए की टीमों ने मंगलवार सुबह राज्य के यमुनानगर में कारोबारी तनु और मनु के घर पर छापेमारी की। इसके पहले एनआईए ने काला राणा गैंगस्टर और उसके गैंग के सदस्य सर्वजीत बाबा के घर पर भी छापा मारा था।

श्रीनगर में एसआईए की छापेमारी

राज्य जांच एजेंसी (एसआईए) ने आतंकवाद से जुड़े एक मामले की जांच के सिलसिले में मंगलवार को मध्य, उत्तर और दक्षिणी कश्मीर में कई स्थानों पर छापेमारी की। यह छापेमारी अनंतनाग, पुलवामा, बडगाम, सोपोर जिलों में की गई।

यूफ्लेक्स के कार्यालयों पर आयकर विभाग की छापेमारी

पैकेजिंग क्षेत्र की कंपनी यूफ्लेक्स के दिल्ली और नोएडा सहित कंपनी से जुड़े देश के 64 स्थानों पर आयकर विभाग ने मंगलवार को छापेमारी की। यूफ्लेक्स के खिलाफ कथित कर चोरी की जांच के सिलसिले में यह कार्रवाई की गई है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in