पाकिस्तान न्यूज: NAB चेयरमैन का इस्तीफा और परवेज इलाही का PTI में शामिल होना सुर्खियों में रहा

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री परवेज इलाही के पीटीआई में शामिल होने और मुस्लिम लीग क्यू के जरिए उनकी सदस्यता को खत्म किए जाने की खबरों को भी महत्व दिया है।
पाकिस्तान न्यूज: NAB चेयरमैन का इस्तीफा और परवेज इलाही का PTI में शामिल होना सुर्खियों में रहा

नई दिल्ली, एजेंसी। पाकिस्तान से बुधवार को प्रकाशित अधिकांश समाचारपत्रों ने नेशनल अकाउंटैबिलिटी ब्यूरो (नैब) के चेयरमैन के त्यागपत्र दिए जाने की खबरें प्रमुखता से प्रकाशित की हैं। आफताब सुल्तान ने प्रधानमंत्री से मुलाकात कर पद से त्यागपत्र देने की इच्छा जाहिर की थी। प्रधानमंत्री ने उनकी इच्छा पर त्यागपत्र कबूल कर लिया है। उन्होंने कहा है कि किसी के खिलाफ झूठा मुकदमा नहीं चला सकता। अपने उसूलों पर चलकर बहुत खुश और संतुष्ट हूं।

दर्जन भर नेताओं ने भी पीटीआई ज्वाइन कर ली

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री परवेज इलाही के पीटीआई में शामिल होने और मुस्लिम लीग क्यू के जरिए उनकी सदस्यता को खत्म किए जाने की खबरों को भी महत्व दिया है। परवेज ईलाही ने ज़मा पार्क में इमरान खान से मुलाकात की है। उनके साथ दर्जन भर नेताओं ने भी पीटीआई ज्वाइन कर ली है। अखबारों ने मुस्लिम लीग नवाज का एक बयान छापा है, जिसमें कहा है कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री परवेज इलाही की कथित ऑडियो लीक मामले में सुप्रीम कोर्ट खुद नोटिस ले।

हर वक्त 90 दिन में चुनाव कराने के लिए तैयार

तोशाखाना केस में इमरान खान और उनकी पत्नी को 9 मार्च को नैब अदालत में तलब किए जाने की खबरें देते हुए बताया है कि 28 फरवरी को एक अन्य सेशन अदालत ने उन्हें अदालत के समक्ष पेश होने का आदेश दिया है। अखबारों ने चुनाव आयोग का एक बयान छापा है, जिसमें कहा गया है कि हर वक्त 90 दिन में चुनाव कराने के लिए तैयार हैं लेकिन संविधान में यह कहीं नहीं लिखा है कि डेट भी देंगे।

वजीरिस्तान में सर्च ऑपरेशन

बलूचिस्तान की मस्तूंग चौकी पर हथियार बंद अज्ञात हमलावर के जरिए किए गए हमले में दो सरकारी कर्मचारियों के मारे जाने की खबरें दी हैं। चमन में आतंकवादियों के साथ हुई झड़प में एक आतंकवादी के मारे जाने की भी खबर है। अखबारों ने उत्तरी वजीरिस्तान में सर्च ऑपरेशन के दौरान एक आत्मघाती बमबार के साथी समेत गिरफ्तार किए जाने की खबरें भी दी हैं।

जेल भरो आंदोलन शुरू

आर्थिक समस्या से निकलने की रणनीति पर काम जारी होने का वित्त राज्य मंत्री आयशा गौस के जरिए आश्वासन दिए जाने को भी जगह दी है। उन्होंने कहा है कि देश डिफॉल्ट नहीं करेगा, जनता अफवाहों पर ध्यान ना दे। आईएमएफ से बातचीत अंतिम चरणों में है। अखबारों ने पीटीआई के जरिए आज से जेल भरो आंदोलन शुरू किए जाने की खबरें देते हुए बताया है कि गृह मंत्री राना सनाउल्ला ने कहा है कि जेल भरो आंदोलन का मकसद ड्रामा रचना और राजनीतिक अस्थिरता पैदा करना है।


कश्मीरियों के साथ खड़ा है

पाक अधिकृत कश्मीर के हुरिर्यत लीडरों के जरिए राष्ट्रपति आरिफ अलवी से मुलाकात करने की खबरें भी दी हैं। ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के इन नेताओं ने जम्मू-कश्मीर के ताजा हालात की जानकारी दी जिस पर राष्ट्रपति अलवी ने कहा है कि पाकिस्तान हमेशा कश्मीरियों के साथ खड़ा है।

जनामा जंग और रोजनामा औसाफ आदि के पहले पन्ने पर प्रकाशित

संगीतकार सोनू निगम पर शिवसेना के विधायक के बेटे के जरिए मुम्बई में एक कार्यक्रम के दौरान हमला करने की खबरें भी दी हैं। ये सभी खबरें रोजनामा पाकिस्तान, रोजनामा नवाएवक्त, रोजनामा खबरें, रोजनामा दुनिया, रोजनामा एक्सप्रेस, रोजनामा जंग और रोजनामा औसाफ आदि के पहले पन्ने पर प्रकाशित हुई हैं।

बाल ठाकरे मोदी के पीछे खड़े नहीं होते तो वह आज प्रधानमंत्री नहीं होते

रोजनामा नवाएवक्त ने शिवसेना द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गुजरात दंगों में शामिल होने का आरोप लगाए जाने की खबर छापी है। शिव सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने आरोप लगाया है कि उस वक्त के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने मोदी को राज धर्म की जिम्मेदारी अदा करने के लिए कहा था। 2004 के चुनाव में हारने पर उनसे त्यागपत्र भी तलब किया था। उनका कहना है कि बाल ठाकरे मोदी के पीछे खड़े नहीं होते तो वह आज प्रधानमंत्री नहीं होते। क्या भारत की जनता ऐसे व्यक्तियों को फिर से चुनाव जिताएगी।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in