Railway Govt Job 2023: रेलवे में आई है बंपर ओपनिंग, ITI Apprenticeship में 800 वैकेंसी, इस डेट तक करें अप्लाई

भारतीय रेलवे ने दसवीं पास लोगों के लिए बंपर ओपनिंग लाई है। रेलवे ने ITI Apprenticeship पद के लिए 800 से अधिक वैकेंसी की जानकारी दी है।
Railway Govt Job 2023
Railway Govt Job 2023 Indian Railway Recruitment 2023

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। आईटीआई छात्रों के लिए भारतीय रेलवे में अप्रेंटिसशिप जॉब करने का अवसर दे रह है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) ने फिटर, कारपेंटर, वेल्डर, COPA, इलेक्ट्रीशियन और स्टेनोग्राफर सहित 21 ITI व्यवसायों में 836 पदों के लिए नौकरी आवेदन रिलीज की है। रेलवे अधिकारी प्रशिक्षण के लिए ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक वेबसाइट secr.indianrailways.gov.in के माध्यम से जमा करना होगा।

पिछले एक साल से साउथ ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे में अप्रेंटिसशिप कर रहा है। इसके लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 जुलाई है। आईटीआई व्यावसायिक प्रशिक्षण के लिए चयन आईटीआई ग्रेड पर आधारित है। इन ग्रेड के आधार पर उम्मीदवारों की प्रगति की एक सूची बनाई जाती है।

रेलवे क्षेत्र में आईटीआई प्रशिक्षुओं के लिए रिक्तियों की विस्तृत जानकारी

नागपुर डिवीजन - 772 रिक्तियां
मोतीबाग वर्कशॉप, नागपुर - 64 रिक्तियां

आईटीआई प्रशिक्षण के लिए योगता

रेलवे में आईटीआई प्रशिक्षण के लिए कम से कम 50% अंकों के साथ 10वीं पास। आपको प्रासंगिक पेशे में राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण सलाह (एनसीवीटी) द्वारा मान्यता प्राप्त आईटीआई प्रमाणीकरण भी होना चाहिए।

आईटीआई प्रशिक्षण के लिए आयु सीमा

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में आईटीआई प्रशिक्षण के लिए आयु 15 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट प्राप्त होगी।

आवेदन कैसे करें

आप जल्दी से apprenticeshipindia.gov.in की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
अब होम पेज पर Last Opening पर क्लिक करें।
अभी यहां रजिस्टर करें
पंजीकरण के बाद लॉग इन करके SECR ट्रेड अपरेंटिसशिप 2023 आवेदन फॉर्म को पूरा करें।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in