भारत ने तुर्किये को भेजी मदद, विदेश मंत्री ने NDRF की टीम को किया रवाना

तुर्किये और सीरिया में आए भूकंप की वजह से हजारों लोगों की जान चली गई है। भारत की तरफ से लगातार राहत सामग्री भेजी जा रही है। देर रात हिंडन एयरपोर्ट से एक विमान राहत सामग्री लेकर तुर्की के लिए रवाना हुआ
ndrf
ndrfsocial media

नई दिल्ली, एजेंसी। तुर्किए में आए भयंकर भूकंप से प्रभावित लोगों को मदद पहुंचाने के लिए केन्द्र सरकार ने 'ऑपरेशन दोस्त' शुरू किया है। बुधवार देर रात भारतीय वायु सेना का सी17 ग्लोबमास्टर विमान से एक और टीम तुर्किए के लिए रवाना की गई। चिकित्सा, राशन, राहत उपकरणों और एनडीआरएफ के जवानों को रवाना करने के लिए केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन हिंडन एयरबेस गाजियाबाद पहुंचें।

तुर्किये में भारत ने मदद के लिए खोला अस्पताल 

यहां केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने संबंधित अधिकारियों को तुर्किए में भूकंप से प्रभावित लोगों को सहायता के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि तुर्की में भूकंप प्रभावित लोगों की मदद के लिए भारत ने वहां एक अस्पताल भी खोला है। उन्होंने बताया कि एनडीआरएफ की टीम और आवश्यक उपकरण भी भेजे जा रहे हैं।

 11 हजार से ज्यादा लोगों की हुई मौत 

उल्लेखनीय है कि 6 फरवरी को तुर्किए और सीरिया में विनाशकारी भूकंप पाया था। कई भूकंप झटकों से तुर्किए और सीरिया में भारी तबाही हुई है। दाेनों देशाें में भूकंप से मरने वालों का आंकड़ा 11 हजार के पार हो गया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in