राम मंदिर के लिए शालिग्राम शिला नेपाल से अयोध्या पहुंची, बनेगी राम और जानकी की मूर्ति

राम मंदिर के लिए दो शालिग्राम शीला नेपाल से भारत पहुंची है। इसके पहुंचने पर लोगों ने इसका जोरदार स्वागत किया है।
शालीग्राम शीला
शालीग्राम शीलाsocial media

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. इसी के साथ ही मंदिर के के लिए दो शालिग्राम शिला नेपाल से लाई गई हैं। इसके आने के साथ ही रामलल्ला के आने की तैयारी भी तेज हो गई है और ऐसे कयास लगाए जा रहें है जल्द ही मंदिर के निर्माण का कार्य पूरा हो जाएगा।

बनेगी मां जानकी और प्रभु श्री राम की मूर्ति

बता दें कि राम मंदिर के निर्माण में मकराना पत्थरों का इस्तेमाल किया जा रहा है। अब राम मंदिर के लिए दो शालिग्राम शिला लायी गई है। इस शीला से भगवान राम और मां जानकी की मूर्ति का निर्माण किया जाएगा। शिला के अयोध्या पहुंचने पर लोगों ने जोरदार स्वागत किया है।  इसी के साथ पूरा मंदिर जय श्री राम के नारे से गुंजायमान हो गया।

इन रास्तों से होते हुए आयी शालिग्राम शीला

अयोध्या पहुंचने से पहले शालीग्राम शीला नेपाल के गंडकी नदी से सड़क मार्ग के माध्यम से देवशिला अयोध्या के लिए निकला है। शीला के निकलने के साथ ही लोगों ने रास्ते में जगह-जगह भव्य स्वागत किया है। मोतिहारी में लोगों ने शालिग्राम पत्थर का जोरदार स्वागत किया है। इस दौरान पत्थर पर फूल बरसाए गए और लोगों ने श्री राम के नारे के साथ स्वागत किया है। इसके बाद से मधुबनी और सीतामढ़ी होते हुए अयोध्या पहुंचा है।

Related Stories

No stories found.