MP Election 2023: राहुल ने मध्य प्रदेश में 150 सीटें जीतने का किया दावा, शिवराज ने कहा यह 'ख्याली पुलाव'

दिल्ली में कांग्रेस की एक अहम बैठक हुई। इसमें तमाम वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की। बैठक में आगामी चुनाव को लेकर चर्चा हुई। इसके बाद राहुल गांधी ने कहा हम MP में 150 सीटें जीतेंगे।
Rahul Gandhi & CM Shivraj
Rahul Gandhi & CM Shivraj

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 136 सीटें जीती हैं। इसी तरह मध्य प्रदेश में होने वाले चुनाव में वह 150 सीटें जीतेंगे। राहुल के बयान को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि दिल बहलाने के लिए बाबा ख्याल अच्छे हैं। मध्य प्रदेश में भाजपा को 200 से ज्यादा सीटें मिलेंगी।

कांग्रेस ने बनाई रणनीति

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बैठक के बाद कहा कि इस भरोसे का कारण था कि राहुल गांधी ने योगदान दिया था। उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस की एक अहम बैठक हुई। इसमें तमाम वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की। बैठक में मध्यप्रदेश में विकसित की जाने वाली रणनीति और मध्यप्रदेश के भविष्य को कैसे सुरक्षित किया जाए, इस पर चर्चा हुई। आज सिर्फ कांग्रेस पार्टी की बात नहीं है, बल्कि पूरे मध्यप्रदेश के भविष्य की बात है कि हम कैसा मध्यप्रदेश चाहते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल के महासचिव और कई वरिष्ठ नेताओं ने नई दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में बैठक में भाग लिया।

कांग्रेस रणनीति बनाने के लिए अन्य राज्यों के नेताओं से बात कर रही

मध्य प्रदेश में सत्ता में वापसी करने की भरसक कोशिश कर रही कांग्रेस अब रणनीति बनाने के लिए दूसरे राज्यों के नेताओं से बात कर रही है। पार्टी ने फैसला किया कि प्रत्येक संसद और निर्वाचन क्षेत्र की जरूरतों के साथ-साथ समाज की मांगों और चिंताओं को ध्यान में रखते हुए वचन पत्र तैयार किया जाएगा। साथ ही स्थानीय भाजपा नेताओं को घेरने के लिए किलेबंदी की जाएगी। जिस नेता की डिमांड जहां होगी वहां भेजा जाएगा।

Related Stories

No stories found.