Moradabad: घर की छत पर फहराया पाकिस्तानी झंडा, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज; बाप-बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Uttar Pradesh: घर पर पाकिस्तान का झंडा लहराने का वीडियो वायरल होने के बाद मामले में आरोपित को गिरफ्तार किया। आरोपित की पहचान रईस (45) और उसके बेटे सलमान (25) की पुष्टि हुई है।
Pakistan flag hoisted at home
Pakistan flag hoisted at home

मुरादाबाद, हि.स.। घर पर पाकिस्तान का झंडा लहराने का वीडियो वायरल होने के बाद मामले में आरोपित गिरफ्तार कर लिया गया है। मुरादाबाद के थाना भगतपुर क्षेत्र के गांव बुढ़ानपुर अलीगंज गांव निवासी रईस (45) और उसके बेटे सलमान (25) को थाना पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है। पुलिस और एलआईयू के अलावा अन्य एजेंसियां भी दोनों से सघन पूछताछ कर रही हैं। बुधवार को कुछ लोगों ने कपड़े की दुकान चलाने वाले रईस के घर पर पाकिस्तान का झंडा लगे होने की फोटो और वीडियो बनाकर वायरल कर दी थी।

घर की छत पर पाकिस्तानी फ्लैग लगाया

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि बुधवार शाम को भगतपुर के गांव बुढ़ानपुर अलीगंज गांव निवासी रईस और उसके बेटे सलमान के घर की छत पर पाकिस्तानी फ्लैग लगाने की सूचना मिली थी। उसके बाद थाना भगतपुर प्रभारी और चौकी इंचार्ज ने मामले की जांच की। मकान स्वामी दोनों आरोपित पिता-पुत्र को दोषी पाया गया। इनके खिलाफ धारा 153 ए 153 बी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर आज सुबह इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

बाप-बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपित पिता-पुत्र ने बताया कि उन्हें यह जानकारी नहीं थी, यह इस्लामिक फ्लैग है। एसएसपी ने आगे बताया कि पाकिस्तान फ्लैग इन्होंने किस उद्देश्य से लगाया और इन्हें यह झंडा कहां से मिला, इन सभी तथ्यों की जांच की जा रही है। इसमें जो भी और दोषी होगा, उसके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी। एसपी देहात संदीप कुमार मीना ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित पिता-पुत्र को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in